Jumat, 27 April 2018

IAME : ब्लॉकचैन पारिस्थितिक तंत्र के लिए निर्मित विकेंद्रीकृत पहचान प्रणाली



परिचय
पहचान के मौजूदा तरीके सही नहीं हैं, क्योंकि परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए, आपको डेटा की एक निश्चित संख्या के साथ डेटा साझा करना होगा, और किसी व्यक्ति पर डेटा वाले ऐसे प्रतिद्वंद्वियों को इसे पहचानना आसान होगा। लेकिन इस मुद्दे का यह संगठन आखिरकार एक नेटवर्क बनाता है जिसमें प्रत्येक नोड - प्रतिपक्ष - एक संभावित रूप से कमजोर लिंक है। कभी-कभी यह भी होता है कि प्रतिपक्षी को किसी व्यक्ति के बारे में जानकारी तीसरे पक्ष में स्थानांतरित करनी होती है, और फिर यह नेटवर्क तेजी से बढ़ता है। आम तौर पर, सुरक्षा उपायों का उल्लंघन होता है। लेकिन हम सभी हमारे और हमारे परिचालनों के बारे में डेटा किसी को स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो वे विश्वसनीय रूप से संरक्षित थे।
IAME मंच इस समस्या को हल करने में मदद करेगा। आईएएम एक विकेन्द्रीकृत पहचान प्रणाली है जो पार्टियों को लेन-देन को अवरुद्ध करने की अनुमति देती है ताकि प्रारंभिक स्तर पर काउंटरपार्टी को बिना किसी गोपनीय गोपनीय जानकारी का खुलासा किए बिना और द्वितीयक स्तर पर लेनदेन में क्रिप्टो मुद्रा की उत्पत्ति के बिना एक दूसरे की पहचान की जांच की जा सके। यह कैसे प्राप्त किया जाता है? पहचान स्वतंत्र तृतीय-पक्ष सत्यापनकर्ताओं के एक सेट द्वारा की जाएगी, जिनमें से प्रत्येक जानकारी के अपने टुकड़े की जांच करेगा, और केवल एक साथ वे एक पूर्ण सत्यापन का परिणाम बना सकते हैं। चेक का नतीजा नामित ब्लॉक खाते में लिखा जाएगा और भंडार में सार्वजनिक हो जाएगा, जिससे आप लेनदेन की स्थिति और मुद्रा के बारे में जान सकते हैं, जबकि उपयोगकर्ता डेटा छिपा रहेगा।
प्लेटफार्म पहचान नेटवर्क के आधार में निम्न तत्व शामिल होंगे:
  • ग्राहक
  • वितरण सर्वर
  • सत्यापन सर्वर
  • सभी वैधताओं से पहचान परिणाम के साथ अवरोध
  • पहचान सर्वर
यहां बताया गया है कि सत्यापन प्रक्रिया स्वयं कैसे काम करेगी:
और इसलिए - पहचान:
मंच का मुख्य अनुप्रयोग पी 2 पी अवरुद्ध लेनदेन का सरलीकरण है, उदाहरण के लिए, ऑनलाइन व्यापारियों के लेनदेन। मान लें कि क्रिप्टो मुद्रा का उपयोग कर विक्रेता और खरीदार के बीच एक लेनदेन है। इस तरह के लेनदेन में स्थानांतरित की जा सकने वाली अनिवार्य जानकारी एक पहचान दस्तावेज, कोई रसीदें आदि है। इस मामले में, वास्तव में, भुगतान के लिए केवल नाम और भुगतान विवरण (पता पर्स)।
जब IAME का उपयोग किया जाता है, तो इकाई द्वारा अनुपालन के लिए उपयोगकर्ता द्वारा प्रदान की गई सभी जानकारी की जांच करने के लिए एक प्रक्रिया की जाएगी और क्या यह पहचान नेटवर्क द्वारा गारंटीकृत है।
मंच वैधताओं को पुरस्कृत करने के लिए एक तंत्र प्रदान करता है। इस तंत्र के लिए, दो विधियों को विकसित किया गया है: टोकन पारिश्रमिक और नोड रैंकिंग प्रणाली:
1. टोकन पारिश्रमिक प्रणाली खंडित सत्यापन प्रक्रिया (खनन प्रक्रिया के समानता के अनुसार) के पूरा होने पर आईएएम-टोकन पूल को तृतीय पक्ष सत्यापनकर्ताओं को वितरित करती है।
2. रैंकिंग प्रणाली। संक्षेप में: उच्च रेटिंग वाले वैधकर्ता अधिक टोकन प्राप्त करते हैं, जो उनकी रेटिंग इंगित करता है।
सिद्धांत रूप में, आईएएम टोकन के किसी भी पूल के वितरण का दृढ़ संकल्प ट्रिब्यूनल के काम के परिणामों पर निर्भर करेगा, जबकि रैंकिंग प्रणाली अपील और नियंत्रण न्यायाधिकरण के परिणामों के अनुसार कार्य करेगी। एक डबल अंधे प्रक्रिया का उपयोग करके, तीसरे पक्ष के वैधकर्ता कभी नहीं जानते होंगे कि वे ट्रिब्यूनल, अपील या कंट्रोल ट्रिब्यूनल में हैं, जो सिस्टम को धोखा देने का जोखिम कम कर देता है। थर्ड-पार्टी सत्यापन सार्वजनिक रूप से उपलब्ध होगा, और लंबे समय तक, अपर्याप्त रेटिंग वाले तृतीय-पक्ष सत्यापनकर्ताओं को नोड के रूप में कार्य करने से प्रतिबंधित किया जाएगा।
टोकन के बारे में कुछ शब्द:
मंच का प्रबंधन करने के लिए, एक आईएएम टोकन जारी किया जाएगा जो IAME पहचान नेटवर्क में सत्यापन पैकेट के लिए पुष्टिकरण अनुरोध आरंभ करने के लिए सत्यापन टोकन के रूप में कार्य करता है। पार्टियां एक विशेष ग्राहक के माध्यम से टोकन खर्च करेंगी, और ब्लॉक के हैशिंग की लागत के बराबर कटौती के बाद, टोकन की संख्या तीसरे पक्ष के वैधकर्ताओं को इनाम के रूप में भुगतान की जाएगी।
आईसीओ परियोजना की शुरुआत के लिए तारीखों को अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है, यह ज्ञात है कि शुल्क का न्यूनतम लक्ष्य $ 1 मिलियन है, और अधिकतम $ 25 मिलियन है
अंत में, मैं यह कहना चाहूंगा कि यह परियोजना काफी रोचक और तकनीकी है, और यह सुरक्षा के रूप में इस तरह के एक महत्वपूर्ण क्षेत्र में वास्तव में जटिल समस्याएं हल करती है। हम परियोजना टीम की सफलता की कामना करते हैं!
रोड मैप
बूटस्ट्रैप किए गए बेसमेंट परियोजना से पूर्ण शुरुआत तक, IAME एक लंबा सफर तय कर चुका है।
आईसीओ की सड़क पर, हमने अपने पंजे को परी निवेशकों के खिलाफ एक व्यवहार्य रणनीति के साथ आने और विकास शुरू करने के लिए आवश्यक धन सुरक्षित करने के लिए सम्मानित किया है।
विश्वास के साथ कि हम अपने आईसीओ लॉन्च करेंगे, और हम निश्चित रूप से कह सकते हैं कि हम आईएएम प्रोजेक्ट को एक अच्छी फिनिश में लाएंगे।
पहचान चिह्न की पहचान करना
पहचान
आपके द्वारा साझा की जाने वाली कोई भी जानकारी आपको चोरी के लिए कमजोर बनाती है और आपके द्वारा एकत्र की जाने वाली कोई भी जानकारी आपको मुकदमेबाजी के लिए कमजोर बनाती है। इसे हल करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?
प्रमाणीकरण आइकन मान्य करें
सत्यापन
आपके द्वारा साझा की जाने वाली प्रत्येक जानकारी आपको कमजोर बनाती है, और आपके द्वारा एकत्र की जाने वाली कोई भी जानकारी आपको मुकदमेबाजी के लिए कमजोर बनाती है। साझा न करें, मत लो।
टीम
अद्भुत साधारण लोगों की एक टीम जो स्वाभाविक रूप से जानना चाहती हैं और उच्चतम मानकों को सर्वोत्तम संभव परिणाम देने के लिए हमेशा सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने का प्रयास करती हैं।
नथानियल त्संग मंगल किन
सह-संस्थापक / अनुपालन
सूर्यानी चांग
सह-संस्थापक / बैक एंड
चिराग पटेल
फ़्रंट एंड
Ari Vivekanandarajah
सामुदायिक प्रबंधक
लुडोविक लीज्यून
फ़्रंट एंड
केविन चुंग-वसा
बैक एंड
स्टीफन सनसी
यूआई डिजाइनर
अधिक जानकारी के लिए:
वेबसाइट:  https://iame.io
व्हाइटपैपर:  https://iame.io/res/180301-IAME-White-Paper-en.pdf
फेसबुक:  https://www.facebook.com/IAMEIdentity/
ट्विटर:  https: //twitter.com/@iameidentity
गिटहब:  https://github.com/iameidentity
टेलीग्राम:  https://t.me/IAME_identity
बिटकॉइंट उपयोगकर्ता नाम:  बच्चेजमाननव
बिटकॉंटलॉक प्रोफाइल लिंक:  https://bitcointalk.org/index.php?action=profile;u=1308879

-.

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

0 komentar:

Posting Komentar