Senin, 02 April 2018

डिस्क्रिप्लीना : शिक्षा और मानव संसाधन के लिए अद्वितीय ब्लॉकचैन

? यू = https% 3A% 2F% 2Fi.imgur.com% 2Fy11qYmn


अनुशासन शैक्षिक और भर्ती क्षेत्रों में परियोजना के लिए एक multifunctional ब्लॉकहेन है। यह कार्य की पारदर्शिता प्रदान करता है और सिस्टम प्रतिभागियों द्वारा जोड़ी गई जानकारी की गोपनीयता और विश्वसनीयता बनाए रखने की शर्तों बनाता है। अनुशासन अपने काम में किसी अन्य ब्लॉकचैन का उपयोग नहीं करता है, और शैक्षणिक और भर्ती क्षेत्रों की मांगों के लिए विकसित किया जा रहा है, जिससे उनके काम की विशिष्टता को ध्यान में रखते हुए खाते का इस्तेमाल किया जा रहा है।

पारिस्थितिकी तंत्र प्रतिभागियों

शैक्षणिक संस्थानों
राज्य और निजी ऑफ़लाइन और ऑनलाइन संगठन, बच्चों की शैक्षिक संस्थानों, बेवजह, अकादमियों आदि।

छात्र
कोई भी व्यक्ति जो अध्ययन कर रहा है, या खुद को या उनके मित्रों और परिवार के लिए शैक्षिक कार्यक्रम ढूंढना चाहता है या

ट्यूटर्स
ऑफ़लाइन और ऑनलाइन ट्यूटर्स, डिब्बों, अध्यापकों, शिक्षकों, मनोवैज्ञानिक, आकाओं आदि

एचआर विशेषज्ञ
एचआर एजेंसियां, निजी एचआर विशेषज्ञ कर्मियों की खोज और भर्ती, नियोक्ताओं और उद्यमियों के लिए प्लेटफॉर्म।

परियोजना मिशन

हमारे मंच के प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए एक स्कोरिंग प्रणाली बनाने के लिए अकादमिक उपलब्धि और योग्यता का एक एकीकृत रजिस्टर रखने के लिए एक multifunctional ब्लॉकचैन बनाने के लिए

लक्ष्य

  • एक सार्वभौमिक ब्लॉक बनाने के लिए जो व्यक्तिगत उपलब्धियों को एक डिजिटल रूप में संग्रहीत करेगा और उनकी स्थायित्व और विश्वसनीयता सुनिश्चित करेगा।
  • विशेषज्ञता के अपने क्षेत्रों द्वारा उम्मीदवार खोज के लिए एक प्रभावी एल्गोरिथ्म प्रदान करने के लिए
  • शैक्षणिक संस्थानों द्वारा जमा आंकड़ों के मुद्रीकरण का एक तंत्र विकसित करना।

डिस्क्रिप्लिना अनुमति देगा

शिक्षा का क्षेत्र

  • एक वितरित प्रणाली में डेटा को स्टोर करने के लिए, उपयोगकर्ता की व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल के माध्यम से पहुंच प्रदान करता है।
  • एक संपूर्ण प्रणाली के रूप में शैक्षिक प्रक्रिया को ट्रस्ट, वैल्यू और महत्व को संग्रहित करने के लिए

छात्र

  • रेटिंग प्रणाली की निष्पक्षता के कारण शैक्षिक संस्था और कार्यक्रम का अधिक आसानी से चयन करना
  • ब्लॉक-टेकन टेक्नोलॉजी के लिए प्लेटफार्म पर संग्रहीत डेटा की विश्वसनीयता, अखंडता, और स्थायित्व की गारंटी देने के लिए
  • अपने कैरियर की आकांक्षाओं के अनुरूप एक निश्चित शैक्षिक पथ तैयार करने के लिए

शैक्षिक संस्थानों

  • डिस्क्रिप्लिना नेटवर्क पर डेटा को संग्रहित करने के लिए, जबकि मौजूदा या नए सीआरएम-सिस्टम में अंतर्गम करना रकम पुनःपूर्ति के लिए अवसर प्रदान करता है
  • ब्लॉकोंकेन में ग्रेड का ऑनलाइन परीक्षण और ग्रेड के स्वचालित अपलोड का उपयोग करके पुरस्कार ग्रेड
  • ब्लॉकहेन में डेटा रिकॉर्ड करने के लिए, जो इसे बदलने या फोर्ज करना असंभव बनाता है
  • इसके लिए प्रवेश के साथ नियोक्ताओं को प्रदान करके छात्र अकादमिक उपलब्धि और योग्यता पर संग्रह डेटा का कमाई करने का अवसर।

भर्तीकर्ता

  • विशेषज्ञों को आवश्यक योग्यता के साथ खोज को संकीर्ण करने के लिए अपने कौशल और विशेषज्ञता के क्षेत्र द्वारा अभ्यर्थी खोज का एक प्रभावी एल्गोरिथ्म
  • ब्लॉकचैन में दर्ज किए गए डेटा की विश्वसनीयता पर भरोसा करने के लिए
  • ब्लॉकचैन का उपयोग करके काम के अनुभव और कर्मचारी को प्राप्त करने के आंकड़ों को रजिस्टर करने के लिए

डिस्क्रिप्लीना प्रौद्योगिकी

डिस्सिप्लिना गोपनीय जानकारी स्टोर करेगा, जैसे कोर्स, छात्रों का कार्य, ग्रेड, और परीक्षा परिणाम इसलिए, सार्वजनिक ब्लॉकचेन समाधान, जो अपने सभी लेन-देन को खुले पहुंच में संग्रहीत करते हैं - उदाहरण के लिए इथर्मम या ईओएस, - अस्वीकार्य हैं। उसी समय, निजी ब्लॉकचेन समाधान, जैसे हाइपरलेजर, उन पर संग्रहीत डेटा की पर्याप्त सत्यापन प्रदान नहीं करते हैं।

डिस्क्रिप्लिना कैसे काम करती है?

निजी परत निजी सेगमेंट किसी डेटा को हैश को एक्सेस खोलने की उम्मीद नहीं करता है। यह निजी और व्यक्तिगत उपयोगकर्ता डेटा को स्टोर करने के लिए किया जाता है, साथ ही उन सामग्रियों जो कॉपीराइट या व्यावसायिक गोपनीयता द्वारा संरक्षित हैं।

शैक्षिक संस्थान । एक शैक्षिक संस्था किसी भी राज्य या निजी ऑनलाइन और ऑफ़लाइन संगठन है जो किसी भी और सभी शैक्षणिक गतिविधि का संचालन करती है। निजी ट्यूटर्स भी शामिल हैं। यह अध्ययन मटेरिअल की थाने बिक्री की पेशकश की एक साधारण बाज़ार भी हो सकती है। हर शैक्षिक संस्थान की निजी श्रृंखला होती है और वहां पर संग्रहीत शैक्षिक अभिलेखों का मुद्रीकरण करने का अवसर होता है।

गवाह , शैक्षणिक संस्थान के निजी ब्लॉक-चेन के भीतर सेगमेंट की वैधता की जांच करता है। वे ब्लॉक की सार्वजनिक श्रृंखला का प्रबंधन करेंगे, जिस पर प्रत्येक स्कूल के भीतर बनाए गए डेटा को धोया गया है। गवाह के पास डाटा तक पहुंच नहीं होगी, केवल दात की हंसी के लिए।

लोक परत । पब्लिक सेगमेंट उस डेटा तक पहुंच प्रदान करता है जो निजी चेन की अखंडता और नेटवर्क द्वारा संग्रहीत डेटा की विश्वसनीयता का सत्यापन करता है।

रिक्रूटर्स और अन्य इच्छुक पार्टियों को अकादमिक इतिहास और छात्रों की उपलब्धियों की जानकारी के लिए भुगतान की पेशकश की जाती है।

टोकन तकनीकी पूल

शास्त्रीय छद्म विकेन्द्रीकृत मॉडल में, जैसे अनिवार्य प्रतिनिधिमंडल के साथ पीओएस, उदाहरण के लिए, प्रमुख संगठन पूरे समुदाय के लिए लंबे समय तक जिम्मेदार है। पूरे सिस्टम का प्रदर्शन इस संगठन पर निर्भर करता है, न कि समुदाय पर।

असली विकेंद्रीकरण सुनिश्चित करने के लिए, मेननेट के शुभारंभ के बाद एक तकनीकी टोकन पूल का गठन किया जाएगा। यह एक हितधारकों को 50% से अधिक शेयर रखने के लिए रोका जा सकता है और इस प्रकार नेटवर्क के मजेदार को प्रभावित कर सकता है। तकनीकी पूल का गठन इस तरह से किया जाएगा कि टोकन के कुल मात्रा से टोकन का हिस्सा 45% होगा, और इसे तीन स्वतंत्र संगठनों के बीच वितरित किया जाएगा।

इस प्रकार, टोकन निम्न राशन में वितरित किए जाएंगे:

कब्जा



अधिक जानकारी


बिटकॉइंट उपयोगकर्ता नाम:  बच्चेजमाननव
बिटकॉंटलॉक प्रोफाइल लिंक:  https://bitcointalk.org/index.php?action=profile;u=1308879

-.

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

0 komentar:

Posting Komentar