Kamis, 25 Oktober 2018

ग्रिक सिक्का - खाद्य उत्पाद बढ़ाना


परिचय
ग्रिक सिक्का दृष्टि 201 9 के अंत से पहले एक विकेन्द्रीकृत ओपन-सोर्स मुद्रा बनाने के लिए है, जो कृषि अभ्यास में सुधार और अफ्रीका पर प्रमुख ध्यान के साथ विश्व स्तर पर कृषि उत्पादन में वृद्धि करने पर केंद्रित है।
अफ्रीका में कृषि
ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले 1.166 अरब लोगों में से 60% से अधिक के साथ, अफ्रीका की अर्थव्यवस्था स्वाभाविक रूप से कृषि पर निर्भर है। महाद्वीप के सकल घरेलू उत्पाद का 32% से अधिक क्षेत्र से आता है।
हालांकि, कृषि उत्पादकता अभी भी विकसित विश्व मानकों से दूर है। 90% से अधिक कृषि वर्षा पर निर्भर करती है, बिना कृत्रिम सिंचाई सहायता के। मिट्टी को खेती करने के लिए उपयोग की जाने वाली तकनीकें अभी भी एशिया और अमेरिका में जो कुछ भी अपनाई गई हैं, उससे न केवल सिंचाई, बल्कि उर्वरक, कीटनाशकों और उच्च उपज वाले बीज तक पहुंच की कमी है। अफ्रीका में कृषि भी बुनियादी आधारभूत समस्याओं का अनुभव करता है जैसे बाजारों और वित्त पोषण तक पहुंच।
सिंगापुर इस वास्तविकता को बदलने की प्रक्रिया में एक व्यस्त सहयोगी साबित हो रहा है। सिंगापुर में अपने मुख्यालय के साथ कृषि क्षेत्र में कुछ बड़े खिलाड़ी अफ्रीका में भारी निवेश कर रहे हैं। प्रौद्योगिकी और कौशल को छोटे-छोटे किसानों को स्थानांतरित किया जा रहा है और बड़े पैमाने पर उत्पादक सहयोग कर रहे हैं, एक उचित खेल खेल रहे हैं जो इस क्षेत्र को विकसित करने और इसे अधिक टिकाऊ बनाने में मदद करेगा।
अफ्रीका में कृषि: एक सिंहावलोकन
अफ्रीका में, कृषि गरीबों के घरेलू बजट के दो तिहाई लोगों के लिए आजीविका और खाद्य खातों के दो तिहाई खाते हैं। यह अफ्रीकी लोगों के जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा बनाता है, लेकिन इसके बावजूद, यह स्पष्ट रूप से सरकारों से बहुत कम ध्यान प्राप्त करता है।
अफ्रीका में कृषि के कम उत्पादकता के स्तर के कारण एक चिंताजनक परिदृश्य हुआ है: यह शहरी केंद्रों से भोजन की बढ़ती मांग को पूरा नहीं करता है। यह क्षेत्र खाद्य आयात पर तेजी से निर्भर है। इस तरह के विशाल क्षेत्र के साथ एक महाद्वीप के लिए, एक उभरती हुई युवा आबादी और उष्णकटिबंधीय जलवायु, यह आश्चर्य की बात है कि अफ्रीका कृषि उत्पादों का शुद्ध निर्यातक नहीं है। 1 9 70 के दशक में, अफ्रीका ने दुनिया के कुल कृषि निर्यात का 8% प्रदान किया। आज यह संख्या एक नगण्य 2% तक गिर गई है।
2011 में अफ्रीका ने खाद्य आयात (मछली को छोड़कर) पर 35 अरब डॉलर खर्च किए, महाद्वीप के भीतर व्यापार से संबंधित केवल 5% ही। नीतियों और निवेश के सही सेट से मेल खाने वाली उत्पादकता में वृद्धि, इस स्थिति को वापस कर सकती है। अफ्रीका इन आयातों को अपने स्वयं के उपज के साथ बदल सकता है, जो बदले में गरीबी को कम करेगा, भोजन और पोषण सुरक्षा को बढ़ाएगा, और संबंधित समाजों को सतत विकास प्रदान करेगा।
कृषि विकास आर्थिक विकास को कैसे गति देता है?
1 9वीं शताब्दी के उत्तरार्ध में 18 वीं शताब्दी के मध्य में इंग्लैंड से समशीतोष्ण दुनिया भर में फैले औद्योगिक क्रांति के लिए कृषि विकास अग्रदूत था। उस समय, मिट्टी और तकनीकों के उपयोग की बेहतर समझ, जैसे कि सिंचाई, खेतों में अश्वशक्ति का उपयोग, और बीज चयन, फसल पैदावार में सुधार हुआ। नतीजतन, शीतकालीन समय के दौरान पशुओं को बेहतर खिलाया जा सकता है, जड़ी बूटियों के आकार में वृद्धि। कृषि में इन परिवर्तनों ने औद्योगिक केंद्रों को कारखाने के श्रमिकों के रूप में आकर्षित करने, औद्योगिक क्रांति को बढ़ावा देने और उच्च आर्थिक विकास की ओर अग्रसर लोगों को खिलाने के लिए संभव बनाया।
हाल ही में, हम चीन, भारत और वियतनाम जैसे देशों में औद्योगिक विकास के लिए बेहतर कृषि उत्पादकता को जोड़ने वाले आर्थिक परिवर्तन के उदाहरण देखते हैं।
अफ्रीका में कृषि के विकास के बारे में बात करते हुए, ग्रिक सिक्न नामक एक मंच यहां विभिन्न चुनौतियों का उत्तर देने के लिए है जो अभी तक हल नहीं किए गए हैं। यह परियोजना ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी का उपयोग करके कृषि विकास पर केंद्रित है। ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी का उपयोग करके, ग्रिक सिक्का एक विश्वसनीय और आधुनिक कृषि मंच बनाने में सक्षम है।
ग्रिक सिक्का हमारे Farmpartner.ng प्लेटफ़ॉर्म को बेहतर बनाएगा, इसके लिए एक आवेदन करेगा और इसे निवेशकों को ग्रिक सिक्का के साथ लाइव कृषि परियोजनाओं में निवेश करने के लिए उपलब्ध कराएगा, स्थानीय किसानों को कड़ी मेहनत करने और निवेशकों को उनके प्रारंभिक निवेश का भुगतान करने और निवेश पर वापसी पर सहमत होने के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। और 201 9 की दूसरी तिमाही में, हमारी ब्लॉकचेन वेबसाइट उत्पाद सत्यापन और अनुकरण और खाद्य धोखाधड़ी की रोकथाम में उपयोग के लिए तैयार होनी चाहिए।
ग्रिक सिक्का विशेषताएं
  • ग्रिक वेबसाइट और ऐप: ग्रिक वेबसाइट और ऐप खरीदारों और विक्रेताओं को खाद्य उत्पादों के साथ-साथ बाजार स्थितियों के बारे में सटीक और विश्वसनीय जानकारी प्रदान करेगा।
  • गुणवत्ता: हमारे उपयोगकर्ता वास्तविक और मानकीकृत खाद्य उत्पाद प्राप्त करने में सक्षम होंगे जो पैसे के लिए सर्वोत्तम गुणवत्ता और मूल्य प्रदान करते हैं।
  • भरोसेमंद डेटाबेस: ग्रिक के पास अपरिवर्तनीय ब्लॉकचेन पर एक विकेन्द्रीकृत और पारदर्शी डेटाबेस है जहां धोखाधड़ी से जानकारी को असंभव रूप से संशोधित करना असंभव है और समय के साथ भरोसा किया जा सकता है
  • ग्रिक रिकॉर्ड्स और रिपोर्ट: ग्रिक द्वारा एकत्र की गई जानकारी का उपयोग पारदर्शी और विश्वसनीय रिकॉर्ड बनाने के लिए किया जाएगा जो कि किसानों और उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध होगा।
ग्रिक सिक्का में निवेश क्यों करना चाहिए
अच्छी वापसी
आप अपने उपयोगिता परियोजना में भुगतान के रूप में अपने जीरिक सिक्का का उपयोग कर सकते हैं और अपने निवेश पर अच्छे रिटर्न कमा सकते हैं।
कृषि का भविष्य
ग्रिक सिक्का खरीदकर, आप कृषि के भविष्य में निवेश करेंगे।
एक अच्छा कदम
ग्रिक सिक्का की आपकी खरीद सैकड़ों किसानों के लिए रोजगार बनाने में मदद करेगी जो हमारे खेत पर नियोजित की जाएंगी।
निरंतर वापसी
हर साल ग्रिक सिक्का धारकों को ग्रिक सिक्का परियोजना शुद्ध लाभ का 20% प्राप्त होगा जिसमें फार्म / ब्लॉक चेन साइट, फार्मपार्टनर प्रोजेक्ट और गोद लेने की परियोजना शामिल है।
बिक्री टोकन
जीआरआईसी टोकन का लक्ष्य अपने स्थिर भविष्य के राजस्व से प्राप्त आंतरिक मूल्य के कारण सट्टा व्यापार की सीमित मात्रा के साथ एक सुविधाजनक डिजिटल मुद्रा के रूप में कार्य करना है। इसलिए, जीआरआईसी टोकन क्रिप्टोकुरेंसी बाजार में अन्य सिक्कों / टोकन की विशेषता वाले मूल्य अस्थिरता की एक ही डिग्री के अधीन होने की संभावना कम है।
जीआरआईसी मंच और जीआरआईसी मंच चलाने के लिए जीआरआईसी टोकन का उपयोग किया जाता है। खनन जीआरआईसी टोकन का एक हिस्सा सार्वजनिक बिक्री में जीआरआईसी समुदाय को बेचा जाएगा। सार्वजनिक बिक्री से पहले, एक पूर्व बिक्री होगी।
नाम:
ग्रिक सिक्का (जीसी)
विनिमय दर:
1 जीसी = 0.007 अमरीकी डालर
मुद्राएं स्वीकृत:
ईटीएच, बीटीसी, एलटीसी, ईटीसी, एक्सआरपी
न्यूनतम खरीद:
2500 जीसी
प्रारंभ तिथि:
1 नवंबर (00:00 जीएमटी)
समाप्त होता है:
31 नवंबर (23; 00 जीएमटी)
सॉफ्ट कैप:
1,000,000 अमरीकी डालर
हार्ड कैप:
25,000,000 अमरीकी डालर
ग्रिक सिक्का के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप info@agric.io पर संदेश भेज सकते हैं
वेबसाइट: https://agric.io/
टेलीग्राम: https://t.me/griccoin1
ट्विटर: https://t.me/griccoin1

लेख के लेखक:

नामबच्चेजमाननव
एथियम वॉलेट0x20972209f08119939816158a1417b6E9c11Cd010
बिटकॉन्टल प्रोफाइलKidsJamanNow
फेसबुकhttps://www.facebook.com/KidsJamanNow
ट्विटरhttps://twitter.com/KidsJamanNow
लिंक्डइनhttps://www.linkedin.com/in/kaziashrafulislam
यूट्यूबhttps://www.youtube.com/watch?v=QiV_MYkjPW0

-.

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

0 komentar:

Posting Komentar