Rabu, 29 Agustus 2018

Eterbase: यूरोप के विनियमन-अनुपालन डिजिटल संपत्ति एक्सचेंज


Eterbase एक विनियमन-अनुपालन यूरोपीय क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंज है जो एक स्वच्छ यूआई में तेजी से, सुरक्षित व्यापार की पेशकश करता है। पता लगाएं कि आज हमारी समीक्षा में यह कैसे काम करता है। 

Eterbase.com पर ऑनलाइन पाया गया Eterbase, दुनिया का पहला विनियमन-अनुपालन यूरोप-आधारित क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंज है। 

कंपनी ने 25 अप्रैल, 2018 को ऑनलाइन अपने एक्सचेंज की घोषणा की। 2 मई तक, कंपनी ईमेल पते दर्ज करने के बदले में प्रारंभिक गोद लेने वाली सदस्यता पहुंच प्रदान कर रही है। आप अपने आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट पर एक्सचेंज में एक चुपके देख सकते हैं। 

Eterbase डेवलपर्स की एक लिकटेंस्टीन आधारित टीम द्वारा विकास में है। 

Eterbase क्या है?

जाहिर है, आज भी उपलब्ध क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंजों के बहुत सारे उपलब्ध हैं। Eterbase अलग क्या बनाता है? विनिमय योजना कैसे प्रतिस्पर्धा करने के लिए? एक्सचेंज की कुछ मूल विशेषताएं यहां दी गई हैं: 

हेवी ड्यूटी ट्रेड : एटरबेस "स्वामित्व, जटिल, उच्च-मात्रा व्यापार" को "सुरक्षित, जटिल, उच्च-मात्रा व्यापार" प्रदान करने के लिए "एकमात्र, जटिल, उच्च-मात्रा व्यापार" का उपयोग करेगा, जो "वॉल स्ट्रीट के तुलनीय" के अनुसार है। आधिकारिक वेबसाइट पर। 

विनियमन-अनुपालन : इटरबेस एक व्यापक नियामक कोर पर बनाया गया है। वह कोर केवाईसी, एएमएल, सीटीएफ, और जीडीपीआर जैसे नियमों का पालन करता है, जो इसे यूरोपीय संघ के नियमों के साथ पूरी तरह से अनुपालन करता है। 

स्वच्छ और पेशेवर:Eterbase का उद्देश्य पेशेवर व्यापारियों और शुरुआती लोगों के लिए शक्तिशाली व्यापार क्षमताओं की पेशकश करना है, जिनमें "मानव केंद्रित डिजाइन, 24/7 समर्थन, और सहज ज्ञान युक्त इंटरफेस" शामिल है। 

व्यक्तिगत ग्राहक आईबीएएन: ईटरबेस इलेक्ट्रॉनिक मनी इंस्टीट्यूशन या ईएमआई बनने के लिए आवेदन कर रहा है यूरोपीय नियामक मानकों। यदि सफल हो, तो यह एटरबेस को पूरी तरह से परिचालित अंतर्राष्ट्रीय बैंक खाता संख्या, या आईबीएएन जारी करने की अनुमति देगा। इसका मतलब है कि वे संपूर्ण यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र (ईईए) में ग्राहकों की सेवा करते समय सीधे यूरो भुगतान को साफ़ करने में सक्षम होंगे, जिसमें 31 यूरोपीय देशों को शामिल किया जाएगा। यह एटरबेस को यूरोपीय आधारित बैंक के रूप में समान कवरेज और सेवा प्रदान करेगा।

एसईपीए और डेबिट कार्ड : ईएमआई लाइसेंस प्राप्त करने का एक अन्य लाभ एकल यूरो भुगतान क्षेत्र (एसईपीए) प्रणाली के साथ एटरबेस को एकीकृत करने की क्षमता है। एसईपीए 500 मिलियन लोगों और यूरोप भर में 20 मिलियन व्यवसायों तक पहुंच योग्य है। यदि एटरबेस का ईएमआई आवेदन सफल होता है, तो प्लेटफार्म सीधे बैंक की तरह - सीधे खाते में प्रत्यक्ष नकद जमा और निकासी स्वीकार करने में सक्षम होगा। Eterbase भी एक सामान्य बैंक की तरह डेबिट कार्ड जारी करने और कार्ड भुगतान निष्पादित करने में सक्षम होगा। 

मोबाइल ऐप: भविष्य में मोबाइल ऐप लॉन्च करने के लिए एटरबेस योजना है। वह मोबाइल ऐप आपके मोबाइल डिवाइस पर सुरक्षित, तेज़, उपयोगकर्ता के अनुकूल व्यापार और एकाधिक पोर्टफोलियो प्रबंधन प्रदान करेगा। 

उप-खाते:Eterbase में एक उप-खाता प्रणाली होगी जहां आप अपने एकल खाते से कई खातों में विभिन्न पोर्टफोलियो और व्यापार रणनीतियों का प्रबंधन कर सकते हैं। अद्वितीय व्यक्तिगत व्यापार रणनीतियों को लागू करते समय आप अपने पूरे पोर्टफोलियो के मूल्य को एक नज़र में देख सकते हैं। 

सोशल ट्रेडिंग: एटरबेस की सामाजिक व्यापार सुविधा आपको शीर्ष व्यापारियों के साथ अनुवर्ती और बातचीत करने देती है। शीर्ष व्यापारियों को अपने व्यापार की प्रतिलिपि बनाने वाले सभी के लिए कमीशन प्राप्त होता है। 

आप आज Eterbase.com के चुपके चोटी ब्लॉग पोस्ट पर Eterbase डैशबोर्ड का नमूना देख सकते हैं। डैशबोर्ड जीडीएक्स और अन्य प्रमुख क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंजों के समान दिखाई देता है, जो एक सरल तरीके से जटिल जानकारी प्रदर्शित करते हैं जबकि व्यापारियों को एक ही स्क्रीन से आवश्यक सभी डेटा तक पहुंच प्रदान करते हैं।

Eterbase हल करने के लिए क्या समस्याएं हल करता है? 

हमें Eterbase जैसे एक्सचेंज की आवश्यकता क्यों है? कंपनी का मानना ​​है कि बाजार उद्योग में कई प्रमुख समस्याओं को हल करने में असफल रहा है, जिसमें निम्नलिखित सभी शामिल हैं: 

बढ़ती बाजार आवश्यकताएं : क्रिप्टो बाजार विकास के साथ विस्फोट कर रहा है, लेकिन मौजूदा क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंज वॉल्यूम को संभालने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 

सीमित प्रौद्योगिकी : एटरबेस के व्हाइटपेपर में तकनीकी समस्याओं जैसे रेट-सीमित ट्रेडिंग एपीआई, गैर-वास्तविक समय लेनदेन की पुष्टि, और देरी ऑर्डर बुक अपडेट का उल्लेख है। ये मुद्दे इसे "असाधारण रूप से चुनौतीपूर्ण बनाते हैं, यदि असंभव नहीं है, तो व्यापारिक रणनीतियों का मुद्रीकरण करने के लिए जो कई व्यापारों के साथ-साथ निष्पादन की आवश्यकता होती है।" 

ग्राहक सहायता:Eterbase का दावा है कि अधिकांश एक्सचेंज ग्राहक सेवा को "एक विचारधारा" के रूप में देखते हैं। Eterbase एक "मानव-केंद्रित" ग्राहक सेवा मॉडल पर जोर देगा जो ग्राहक अनुरोधों और शिकायतों का बेहतर जवाब देता है।

फिएट स्वीकार्यता की कमी: क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंजों के बारे में एक कष्टप्रद बात यह है कि प्लेटफ़ॉर्म में धन जमा करना मुश्किल हो सकता है। सभी एक्सचेंज फिएट मुद्राओं को स्वीकार नहीं करते हैं। कुछ एक्सचेंज केवल एक विशेष प्रकार की फिएट मुद्रा स्वीकार करते हैं - जैसे यूएसडी या जीबीपी। Eterbase एक ईयू-विनियमित बैंक के रूप में पंजीकरण करना चाहता है, जो इसे एसईपीए भुगतान और यूरोप-आधारित बैंक खातों से अन्य पारंपरिक भुगतान स्वीकार करने की अनुमति देगा। 

एक्सचेंज सुरक्षा: प्रमुख एक्सचेंज लगातार हैकिंग हमलों के साथ बमबारी कर रहे हैं। यहां तक ​​कि सबसे बड़े एक्सचेंजों का डाउनटाइम अनुभव होता है। बड़े पैमाने पर गोद लेने की मांग करने वाले उद्योग के लिए ये गंभीर मुद्दे हैं। 

व्यापार शुल्क: औसत शीर्ष एक्सचेंज बाजार में घर्षण में वृद्धि, 0.1% से 0.2% की ट्रेडिंग फीस चार्ज करते हैं। Eterbase वास्तव में कुछ उपयोगकर्ताओं को नकारात्मक व्यापार शुल्क प्रदान करेगा (उदाहरण के लिए, आप कुछ सदस्यता स्तरों पर बाजार निर्माता के रूप में पैसे कमाएंगे)। 

लिस्टिंग आवश्यकताएं : आज के प्रमुख एक्सचेंज एक लिस्टिंग शुल्क के रूप में $ 1 मिलियन का आदेश दे सकते हैं। यही कारण है कि कई नए टोकन डेवलपर्स को माध्यमिक बाजारों का उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाता है जहां उन्हें कम तरलता और बड़े फैलाव का सामना करना पड़ता है। 

Eterbase टोकन कैसे काम करते हैं? 

Eterbase टोकन, या एक्सबीएसई टोकन, ईथरियम ब्लॉकचेन पर बने ईआरसी 20-अनुरूप टोकन हैं। टोकन को इटरबेस के माध्यम से छूट, उत्पादों और सेवाओं के लिए रिडीम किया जा सकता है। 

1 अरब एक्सबीएसई टोकन की कुल आपूर्ति है।

एक्सबीएसई टोकन का प्राथमिक उद्देश्य एटरबेस टियर सदस्यता योजना तक पहुंचना है, जिसे हम नीचे के बारे में बात करेंगे।

Eterbase शुल्क

Eterbase की फीस एक टायर सदस्यता योजना पर आधारित होगी। आपके द्वारा Eterbase प्लेटफार्म में जमा किए गए अधिक टोकन, जितना अधिक आपका सदस्यता स्तर होगा। उच्च स्तर पर सदस्य निम्न स्तर पर सदस्यों की तुलना में कम कमीशन का भुगतान करेंगे। 

यहां बताया गया है कि फीस कैसे टूटती है:
  • बेसिक (0 एक्सबीएसई आवश्यक) : 0.10% (निर्माता शुल्क), 0.10% (लेने वाला शुल्क)
  • इसके अलावा (10,000 एक्सबीएसई आवश्यक) : 0% (निर्माता शुल्क), 0.075% (लेने वाला शुल्क)
  • पेशेवर (50,000 एक्सबीएसई आवश्यक) : -0.01% (निर्माता शुल्क), 0.05% (लेने वाला शुल्क)
  • प्रीमियम (100,000 एक्सबीएसई आवश्यक) : -0.02% (निर्माता शुल्क), 0.03% (लेने वाला शुल्क)

जब आप एक नए सदस्यता स्तर पर जाते हैं तो अन्य बोनस उपलब्ध होते हैं। उदाहरण के लिए, 0 एक्सबीएसई टोकन वाले सदस्य प्रति मिनट अधिकतम 100 अनुरोध जारी कर सकते हैं, जबकि अन्य तीन स्तर प्रति मिनट 500 से 5,000 अनुरोधों की अनुमति देते हैं। प्रीमियम सदस्य 100 खातों तक पंजीकरण कर सकते हैं। अन्य लाभों के साथ, उनके पास निकासी शुल्क पर 75% छूट भी है।

Eterbase के बारे में

वाडुज़, लिकटेंस्टीन में स्थित एक टीम द्वारा इटरबेस विकास में है। वह टीम एटरबेस एजी नाम से पंजीकृत है, जो कॉरपोरेट नंबर FL-0002.570.473 के तहत पंजीकृत है।

जैसा कि एटरबेस व्हाइटपेपर बताता है, लिकटेंस्टीन "यूरोप में सबसे महत्वपूर्ण वित्तीय केंद्रों में से एक है" और इसमें एक अनुकूल नियामक वातावरण है जिसने इसे फिनटेक नवाचार का केंद्र बना दिया है।

Eterbase निष्कर्ष

Eterbase का उद्देश्य पूरी तरह से विनियमित यूरोप-आधारित क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंज लॉन्च करके प्रतिस्पर्धा से खुद को अलग करना है। वह एक्सचेंज एक स्तरीय सदस्यता प्रणाली के साथ एंटरप्राइज़-ग्रेड ट्रेडिंग क्षमताओं की पेशकश करेगा जो एक्सबीएसई टोकन धारकों को काफी हद तक पुरस्कृत करता है। ईटरबेस यूरोपीय संघ कानून के तहत इलेक्ट्रॉनिक मनी इंस्टीट्यूशन (ईएमआई) बनने के लिए भी आवेदन कर रहा है, जिसका मतलब है कि एक्सचेंज एसईपीए स्थानान्तरण स्वीकार कर सकता है और यूरोपीय बैंकिंग सिस्टम के साथ सीधे बातचीत कर सकता है।

नए एक्सचेंज के बारे में और जानने के लिए, आज Eterbase.com पर ऑनलाइन जाएं।
बिटकॉइंट उपयोगकर्ता नाम:  बच्चेजमाननव
बिटकॉंटलॉक प्रोफाइल लिंक:  https://bitcointalk.org/index.php?action=profile;u=1308879

-.

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

0 komentar:

Posting Komentar