Senin, 02 Juli 2018

यूएमसी: तत्काल दूतों में विपणन की क्रांति

आज मोबाइल संचार विधियों के बिना, और खासकर दूतों के बिना हमारे जीवन की कल्पना करना मुश्किल है। यह तेज़, सुविधाजनक और सस्ती है। इसलिए, इस प्रकृति के अनुप्रयोगों का उपयोग करने वाले लोगों के दर्शकों को हर साल बढ़ रहा है। उदाहरण के लिए, 2014 से टेलीग्राम उपयोगकर्ताओं की संख्या 25 मिलियन से बढ़कर 150 मिलियन हो गई है, और 2021 तक यह अनुमान लगाया गया है कि इस संदेशवाहक के उपयोगकर्ता लगभग 675 मिलियन होंगे। इस स्थिति में, मोबाइल संचार अनुप्रयोगों में विपणकों का बड़ा हित है क्योंकि काफी बड़े दर्शकों के लिए विज्ञापन अभियानों के लिए एक और मंच है। इसके अलावा, टीवी के साथ विज्ञापन के लिए इस तरह के विज्ञापन की भावनात्मक प्रतिक्रिया अधिक है। लेकिन अभ्यास के रूप में, संदेशवाहकों के माध्यम से विपणन प्रक्रियाओं के कार्यान्वयन के रूप में आज भी इसकी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, क्योंकि इसमें बहुत पैसा और समय की आवश्यकता होती है।

यूएमसी का विचार


यूएमसी (यूनिवर्सल मार्केटिंग कंपनी) एक विकेन्द्रीकृत प्लेटफॉर्म है जो उपयोगकर्ताओं को संदेशदाताओं के माध्यम से कुशलतापूर्वक, भरोसेमंद और साथ ही, जल्दी और आसानी से विज्ञापन व्यवस्थित करने का अवसर प्रदान करने के लिए अवरुद्ध प्रौद्योगिकी, स्मार्ट अनुबंध और कृत्रिम बुद्धि का उपयोग करता है।
यूएमसी प्लेटफ़ॉर्म मार्केटिंग के लिए कई महत्वपूर्ण टूल प्रदान करता है, विशेष रूप से एसएमएम, जिसमें बहुआयामी विकल्प सेटिंग्स, अंतर्निहित विश्लेषण और व्यापक आंकड़े, मैनुअल या ऑपरेशन के पूरी तरह से स्वचालित तरीके, भुगतान उपकरण, जिनमें से मुख्य तत्व यूएमसीसी (यूएमसी) सिक्के) टोकन।
यूएमसी मंच दोनों को वेब प्लेटफॉर्म के रूप में लॉन्च किया जाएगा और टेलीग्राम, व्हाट्सएप, वीकैट, फेसबुक मैसेंजर, क्यू क्यू, काकाटकॉक, Viber, स्नैपचैट, इंस्टाग्राम, वेबो, वीकॉन्टैक्टे, लाइन, ट्विटर सहित मैसेंजर और सोशल नेटवर्क्स के लिए एक एकीकृत मंच के रूप में लॉन्च किया जाएगा। स्काइप और अन्य, मंच का काम जिसमें चैट बॉट के माध्यम से लागू किया जाएगा।
ग्राहकों को सेवाओं या तकनीकी सहायता प्रदान करने के लिए विभिन्न कंपनियों, व्यक्तियों और चैनलों द्वारा चैट बॉट अधिक से अधिक उपयोग किए जाते हैं। उदाहरण के लिए, मोबाइल बैंकिंग मोनोबैंक, टेलीग्राम मैसेंजर में स्वचालित प्रश्नों का उत्तर देने के लिए एक बॉट का उपयोग करता है, और यदि उपयोगकर्ता को ऑपरेटर के साथ संवाद करने की आवश्यकता होती है, तो बॉट इसे सौंपा गया ग्राहक समर्थन पर स्विच करेगा।

टोकन की भूमिका


यूएमसीसी, प्लेटफार्म टोकन, मंच की महत्वपूर्ण तत्वों में से एक बन जाएगा और इसकी कार्यक्षमता, एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कुल मिलाकर, परियोजना 500,000,000 टोकन का उत्पादन करेगी, जिन्हें खरीदे जाने पर एक बार जारी किया जाता है और जला दिया जाता है। टोकन की निजी बिक्री जनवरी से आयोजित की जाती है और जून में समाप्त हो जाएगी, और जुलाई में प्रीसेल शुरू होता है, इसके बाद आईसीओ के मुख्य दौर के बाद, जो 1 अगस्त के लिए निर्धारित है।
यूएमसीसी टोकन यूएमसी मंच पर भुगतान का एकमात्र माध्यम होगा, इसलिए सभी उपयोगकर्ता भुगतान सेवाओं के लिए भुगतान करने के लिए उनका उपयोग कर सकेंगे। लेकिन इस पर टोकन का मूल्य समाप्त होता है। इसका मुख्य कार्य सीमा सीमा हस्तांतरण के साथ कमीशन और कठिनाइयों के कारण लाभ हानि की समस्या को हल करना है।
बात यह है कि विज्ञापनदाता और विज्ञापन प्लेटफार्म दोनों जिसके माध्यम से वे अपने विपणन अभियान आयोजित करते हैं, वे इस तथ्य के कारण अपनी आय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा खो देते हैं कि वे अलग-अलग देशों में अलग-अलग देशों में हैं।
विभिन्न मुद्राओं के साथ भुगतान करना उनके अनिवार्य रूपांतरण के लिए प्रदान करता है, जिसके कारण आप केवल उच्च कमीशन के कारण राशि का हिस्सा खो सकते हैं। इसके अलावा, अक्सर लेनदेन के लिए बैंक कार्ड को अवरुद्ध करने के मामले होते हैं।
लेकिन यूएमसीसी टोकन के लिए कोई सीमा, कमीशन या प्रतिबंध नहीं हो सकते हैं। वे भुगतान के सार्वभौमिक साधन हैं, इसलिए प्रतिभागियों के बीच सभी अनुबंध उनकी सहायता से लागू किए जा सकते हैं। और यह देखते हुए कि मंच की उच्च क्षमता के कारण टोकन की मांग बढ़ेगी, उपयोगकर्ता भी एक्सचेंज के माध्यम से अपनी बिक्री पर कमा सकेंगे।

टीम

यूनिवर्सल मार्केटिंग कंपनी की परियोजना पेशेवरों को एसएमएम विपणन, परियोजना प्रबंधन और सॉफ्टवेयर विकास में वर्षों के कार्य अनुभव के साथ रोजगार देती है, जिनमें ब्लॉक-चेन के आधार पर भी शामिल है।


बिटकॉइंट उपयोगकर्ता नाम:  बच्चेजमाननव
बिटकॉंटलॉक प्रोफाइल लिंक:  https://bitcointalk.org/index.php?action=profile;u=1308879

-.

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

1 komentar: