Minggu, 15 Juli 2018

स्मृति: एक विकेंद्रीकृत क्लाउड स्टोरेज सिस्टम

यदि केंद्रीकृत प्रणाली को इसकी सुरक्षा को प्रभावित करने वाली एक चीज है। यहां तक ​​कि सभी विनियमों के साथ ही प्रणाली सुरक्षा पुल से प्रवण है लेकिन ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी के नवाचार के लिए धन्यवाद। सुरक्षा ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी का एक मुख्य उद्देश्य है, जो किसी भी प्रकार के हैक का सामना करने के लिए बनाया गया नेटवर्क है। मैं ब्लॉकचेन नेटवर्क को मानता हूं; परम सुरक्षा तौलिया। इससे पहले कि हम किसी भी संगठन या एजेंसी को अपना डेटा सौंप सकें, हम पहले देखते हैं कि क्या यह निकाय पर्याप्त हैं लेकिन ब्लॉकचेन के साथ सभी संदेह एक विकेन्द्रीकृत प्रणाली के रूप में स्पष्ट हैं। 
आज मैं आपके साथ लोगों को याद दिलाने वाली एक नई आईसीओ परियोजना पर चर्चा करूंगा । मैं श्वेतपत्र और आधिकारिक वेबसाइट का संदर्भ दूंगा जो परियोजना के बारे में मेरे शोध का मेरा प्रमुख स्रोत है और व्यक्तिगत रूप से मुझे परियोजना पसंद है।

यादगार क्या है?

Foto Memority.
श्वेतपत्र के अनुसार यादगार ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकी के आधार पर मूल्यवान डेटा के लिए विकेन्द्रीकृत क्लाउड स्टोरेज सिस्टम है और यादों का एकमात्र उद्देश्य एक मंच बनाना है जो दोनों संगठनों (बड़े और छोटे) और व्यक्तियों के लिए फायदेमंद है जहां मूल्यवान डेटा रखा जा सकता है कुशल सुरक्षा के साथ संग्रहित।
ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी इसके लिए उच्च सुरक्षा स्तर के लिए जाना जाता है, यह समझौता करने का प्रतिरोध है और जब सुरक्षा की बात आती है तो यह सबसे विश्वसनीय प्रणाली है, यादें इस तकनीक का लाभ उठाएगी ताकि उपयोगकर्ताओं को अत्यधिक सुरक्षा प्रदान की जा सके। अपने स्टोरेज पूल में अपलोड की गई फ़ाइलों को केवल एक निजी कुंजी द्वारा संरक्षित किया जाएगा जिसे केवल डेटा स्वामी के लिए जाना जाता है और फ़ाइलों तक पहुंचने का एकमात्र माध्यम होगा। मंच ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकी को अपनाने के लिए हटाने और जालसाज़ी से अभूतपूर्व फाइल सुरक्षा प्रदान करेगा।

यादगार मंच

श्वेतपत्र से बताया गया है कि मंच 4 इकाइयों के आक्रमण के साथ काम करता है
  • डेटा मालिक
  • होस्टर
  • तीसरे पक्ष के डेवलपर्स
  • खान में काम करनेवाला
डेटा स्वामी: एक व्यक्ति माना जाता है जो ज्ञापन प्रणाली पर अपना डेटा संग्रहीत कर सकता है, एन्क्रिप्टेड और स्पेस के भुगतान के बाद पूरी तरह से सुरक्षित संग्रहीत किया जाता है जिसे वह प्लेटफॉर्म मुद्रा (एमएमआर टोकन) के साथ भंडारण के रूप में उपयोग करता है।
होस्टर्स: ये वे व्यक्ति हैं जो डेटा मालिकों के लिए भंडारण के रूप में सेवा के लिए स्वेच्छा से अपनी डिस्क स्पेस का एक हिस्सा प्रदान करते हैं और बाद में एमएमआर टोकन के साथ उनकी सेवा के लिए पुरस्कृत किया जाता है
तीसरे पक्ष के डेवलपर्स: डेवलपर्स को कुछ टोकन कमाने का मौका दिया जाता है और साथ ही यादों के बुनियादी ढांचे का उपयोग करके अपने विचारों को लागू करने और उनके विचारों को लागू करने का मौका दिया जाता है।
खनिक: ये वे व्यक्ति हैं जो अपने ब्लॉकचेन की कार्यशील क्षमता का समर्थन करते हैं। 10,000 या अधिक टोकन वाले उपयोगकर्ता खनिक होने के योग्य हैं।
इस संस्थाओं के बारे में और जानें कि वे व्हाइटपैपर को पढ़कर पूरी तरह से कैसे काम करते हैं इसके अलावा प्लेटफार्म ईवीएम (एथेरियम वर्चुअल मशीन) के आधार पर काम करेगा और साथ ही साथ नेटवर्क की गति में वृद्धि करेगा और नेटवर्क के प्रदर्शन को कुशलता से बनाए रखने के लिए एक नया एल्गोरिदम अपनाया जाएगा प्राधिकरण के सबूत (पीओए) सर्वसम्मति कहा जाता है 

इस मंच का उपयोग करने के लाभ

2018-06-27_15-36-52.png
श्वेतपत्र और वेबसाइट पर सूचीबद्ध इस प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने के कई फायदों और लाभों में से, नीचे कुछ ही हाइलाइट है;
  • डेटा हानि से अत्यधिक सुरक्षा के लिए, यादें लगातार प्रत्येक फ़ाइल की कई प्रतियां जांचें और पुनर्स्थापित करें।
  • डेवलपर्स वास्तव में यादगार आधारभूत संरचना का उपयोग कर अनुप्रयोग बनाकर इस मंच का उपयोग कर कमा सकते हैं।
  • सुरक्षा गारंटी है जिसके द्वारा अपलोड की गई फ़ाइलों को केवल डेटा मालिक द्वारा एक्सेस किया जा सकता है क्योंकि केवल एक निजी कुंजी के साथ एन्क्रिप्ट किया जाता है जिसे केवल डेटा स्वामी के लिए जाना जाता है।
  • प्लेटफॉर्म के अन्य सदस्य के लिए अपने डेटा को स्टोर करने के लिए अपने स्टोरेज स्पेस का एक हिस्सा भी प्रस्तुत करके अपने डेटा को निःशुल्क स्टोर करने का अवसर संभव है।

आईसीओ / टोकन विवरण

आईसीओ के बारे में बेहतर जानने के लिए वेबसाइट का संदर्भ लें । नीचे दिया गया विवरण आईसीओ 
2018-06-27_15-38-22.png
टोकन के बारे में मूलभूत जानकारी का एक मुख्य आकर्षण है : ईएमटी 
श्रेणी: डाटा स्टोरेज 
प्लेटफार्म: एथेरियम 
कुल आपूर्ति: 1,500,000,000 
प्रीको मूल्य: 1.2 ईएमटी = 0.1 यूएसडी 
मूल्य: 1 ईएमटी = 0.1 यूएसडी 
बोनस: उपलब्ध 
एमवीपी / प्रोटोटाइप: उपलब्ध 
स्वीकृत मुद्राएं: ईटीएच, बीटीसी, एलटीसी, बीसीएच, फिएट 
सॉफ्ट कैप: 5,000,000 अमरीकी डालर 
हार्ड कैप: 85,500,000 अमरीकी डालर 
देश: एस्टोनिया 
व्हाइटलिस्ट / केवाईसी: केवाईसी 
प्रतिबंधित क्षेत्रों यूएसए, चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, क्यूबा, ​​ईरान, उत्तरी कोरिया, सीरिया, क्रीमिया।
2018-06-27_15-39-51.png

टीम का सदस्या

2018-06-27_15-49-23.png

निष्कर्ष

उपर्युक्त से, मैंने यह स्पष्ट कर दिया कि परियोजना क्या करने की कोशिश कर रही है जिसे व्यक्तिगत रूप से मैं प्यार करता हूं। ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने से यह मंच सुरक्षा मुद्दे पर ऊपरी हाथ देता है। फ़ाइलों तक पहुंचने के लिए एक निजी कुंजी का विचार इसे और अधिक आकर्षक बनाता है और मुझे लगता है कि यह निवेश के लायक है।

नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करके प्लेटफार्म के बारे में और जानें

Webiste: https://memority.io/
श्वेतपत्र: https://memority.io/docs/whitepaper_memority.pdf
एएनएन धागा: https://bitcointalk.org/index.php?topic=3952669
टेलीग्राम: https: // टी .me / यादें
फेसबुक: https://www.facebook.com/mmority/
ट्विटर: https://twitter.com/frvrty
बिटकॉइंट उपयोगकर्ता नाम:  बच्चेजमाननव
बिटकॉंटलॉक प्रोफाइल लिंक:  https://bitcointalk.org/index.php?action=profile;u=1308879

-.

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

0 komentar:

Posting Komentar