Minggu, 21 April 2019

COBO वॉलेट: सुरक्षित मल्टी-एसेट ब्लॉकचैन क्रिप्टोक्यूरेंसी वॉलेट?

 

कोबो प्रूफ ऑफ स्टेक (पीओएस) और मास्टर्नोड्स पर आधारित एक वॉलेट है जिसका उपयोग माल और सेवाओं के लिए भुगतान या विनिमय की विधि के रूप में किया जा सकता है। Android और iOS उपकरणों के लिए उपलब्ध एप्लिकेशन के माध्यम से।
प्रूफ ऑफ़ स्टेक (PoS) क्या है?
प्रोटो-ऑफ-स्टेक (PoS) क्रिप्टोक्यूरेंसी खनन में प्रूफ ऑफ-वर्क (पीओडब्ल्यू) का एक वैकल्पिक तरीका है। PoW की तरह, PoS का उद्देश्य आम सहमति तक पहुंचना है और क्रिप्टोक्यूरेंसी लेनदेन में दोहरे खर्च के मामलों से बचना है। PoW के विपरीत, इस विधि में पहले से मौजूद सिक्कों के प्रतिशत की आवश्यकता नहीं होती है। एक खान में जितने सिक्के होते हैं, उतने ही सिक्के वह कमा सकता है।
ब्लॉकचेन के विकास के समर्थक के रूप में पीओएस की मांग क्यों है?
एक कारण जो समझ में आता है वह यह है कि ऊर्जा की बचत होती है और PoW अवधारणा की तरह खनिकों की आवश्यकता नहीं होती है। ब्लॉकचेन की संख्या दोगुनी से अधिक हो सकती है, और यही बात खनिकों की संख्या में भी होती है जो संख्या में बढ़ रही है।
कैसे काम करने का प्रमाण
प्रूफ ऑफ स्टेक के कामकाज प्रूफ ऑफ वर्क से अलग होते हैं। जहां पीओडब्ल्यू उपयोगकर्ताओं को लेनदेन को मान्य करना होगा और कम्प्यूटेशनल तरीके से नए ब्लॉक बनाने होंगे। लेकिन PoS प्रणाली में, प्रत्येक सिक्का धारक को इनाम पाने के लिए अपने क्रिप्टो स्वामित्व का प्रमाण दिखाना होगा। PoS में, एक नए ब्लॉक का निर्माण एक छद्म यादृच्छिक विधि द्वारा चुना जाता है जो सिक्कों की संख्या पर निर्भर करता है, जिसे स्टेक कहा जाता है। ब्लॉकों में सिस्टम के सबूत को जाली या टकसाल कहा जाता है। इसलिए, PoS में एक न्यूनतम अवधि है, लेन-देन को मान्य करना और फोर्ज द्वारा नए ब्लॉक बनाना।
PoS उपयोगकर्ता, उन्हें forgers कहा जाता है (सिक्का forgers) उपहार के रूप में लेनदेन शुल्क प्राप्त करेंगे। लेन-देन को मान्य करने और ब्लॉक बनाने के लिए, जालसाजों को अपना सिक्का दांव पर लगाना होगा। फोर्ज सिक्का डालने के बाद, वे फोर्जिंग प्रक्रिया में सिक्के का हिस्सा प्राप्त करेंगे। इसे प्रूफ ऑफ स्टेक पद्धति में प्रोत्साहन कहा जाता है।
PO बनाने के लिए कार्य प्रणाली खाता संतुलन के आधार पर निर्धारित की जाती है। अकड़ते हुए सिक्कों के लिए उपयोग किया जाने वाला खाता शेष, लाभ आय का एक हिस्सा प्राप्त करने की अधिक से अधिक संभावना। लेकिन एकाधिकार को सीमित करने के लिए, विशेष रूप से उन उपयोगकर्ताओं के लिए जिनके पास अधिक सिक्के हैं, यादृच्छिक तरीके स्थापित किए गए हैं। यह विधि सबसे कम हैश मूल्य और खाता शेष के संयोजन के साथ बहुत अनोखी है, इसे अगले सिक्का प्रिंटर के रूप में उपयोग किया जाएगा।
PoS, मास्टर्नोड्स और वॉलेट
कोबो वॉलेट का मूल प्रूफ ऑफ़ स्टेक और मास्टर्नोड्स है जो कि कस्टम-निर्मित वॉलेट के माध्यम से उपयोग किया जा सकता है। डार्कएंड टेक्नोलॉजी का उपयोग उच्च बेनामी लेनदेन को सक्षम बनाता है जो विशेष एल्गोरिथ्म के लिए धन्यवाद है जो भेजे गए धन को मिलाता है।
अपने बटुए में एक अच्छी संख्या में क्रिप्टोक्यूरेंसी का मालिक होने पर, आप उन्हें रोककर सभ्य इनाम कमा सकते हैं आपको अपने वॉलेट को अनलॉक करना होगा और इसे इस एकमात्र उद्देश्य के लिए खुला रखना होगा। स्टैकिंग रिवार्ड रेंज 200% तक है।
पुरस्कार कैसे अर्जित करें?
डैश
तीन कारकों की सटीक इनाम राशि प्रभावित होती है और साप्ताहिक आधार पर परिवर्तन के अधीन होती है। तीन कारक हैं:
1. DASH नेटवर्क में मास्टर्नोड्स की संख्या: मास्टर्नोड्स की संख्या, प्रत्येक मास्टर्नोड के लिए कम पुरस्कार अर्जित करता है।
2. DASH नेटवर्क का ट्रैफ़िक: अधिक ट्रैफ़िक (एक निश्चित अवधि में अधिक ब्लॉक), प्रत्येक मास्टर्नलोड के लिए अधिक पुरस्कार कमाता है
3. आपके पास इनाम की राशि में DASH की मात्रा: कोबो में एक बहु-बाल्टी इनाम दर नीति है, इसका मतलब है जितना अधिक DASH आप जमा करेंगे, पुरस्कारों की उतनी ही उच्च दर आप अर्जित करेंगे। बहु-बाल्टी लगभग इस प्रकार विभाजित है:
ASH 1000 DASH
880–999 डीएएस
500–879 डीएएस
200–499 DASH
1–199 DASH (कोबो को DASH पुरस्कार अर्जित करने के लिए आपके लिए केवल 0.1 न्यूनतम जमा राशि की आवश्यकता है। आम तौर पर, DASH मास्टर्नोड सेट करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को 1000 DASH तक लॉक करने की आवश्यकता होती है)
ये कारक गतिकी हैं। उपरोक्त कारकों के बदलते ही पुरस्कार परिवर्तन की दर मिनट दर मिनट होती है। आप इस लिंक से DASH रिवार्ड्स एस्टीमेशन रेट और मास्टर्नोड्स आँकड़ों की जाँच कर सकते हैं: https://cobo.com/pos/dash
LBTC
1. प्रणाली स्वचालित रूप से उन पुरस्कारों का भुगतान करेगी जो मूल्य में 0.1 एलबीटीसी से अधिक हो गए हैं।
2. इनाम की सीमा अगले चक्र में लुढ़का दी जाएगी।
3. कोबो पूल के लिए वोट देने पर कोबो पूल केवल 7.5% शुल्क लेता है।
4. कोबो वॉलेट LBTC के नए उपयोगकर्ताओं को उपलब्ध सर्वोत्तम इनाम दर का आनंद मिलेगा (कोबो केवल 5% प्रबंधन शुल्क लेगा)।
XZC
तीन कारकों की सटीक इनाम राशि प्रभावित होती है और साप्ताहिक आधार पर परिवर्तन के अधीन होती है। तीन कारक हैं:
1. XZC नेटवर्क में मास्टर्नोड्स की संख्या: मास्टर्नोड्स की संख्या, प्रत्येक मास्टर्नोड्स कमाई के लिए कम पुरस्कार
2. XZC नेटवर्क का ट्रैफ़िक: अधिक ट्रैफ़िक (एक निश्चित अवधि में अधिक ब्लॉक), प्रत्येक मास्टर्नोड के लिए अधिक पुरस्कार अर्जित करता है
3. एक्सजेडसी की राशि आपके पास रिवार्ड वॉलेट में है: कोबो के पास एक मल्टी-बकेट रिवार्ड रेट पॉलिसी है, इसका मतलब है कि आप जितना अधिक एक्सजेडसी जमा करेंगे, उतने ही उच्च स्तर पर पुरस्कार अर्जित करेंगे। बहु-बाल्टी लगभग इस प्रकार विभाजित है:
C 1000 XZC
880–999 XZC
500–879 एक्सजेडसी
200–499 XZC
0.1–199 XZC (कोबो को XZC पुरस्कार अर्जित करने के लिए आपके लिए केवल 0.1 न्यूनतम जमा की आवश्यकता है। आम तौर पर, एक ZNode स्थापित करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को एक सेट करने के लिए 1000 XZC के रूप में लॉक करने की आवश्यकता होगी)
ये कारक गतिकी हैं। उपरोक्त कारकों के बदलते ही पुरस्कार परिवर्तन की दर मिनट दर मिनट होती है। आप इस लिंक से Zcoin रिवार्ड्स के अनुमान की दर और मास्टर्नोड्स के आंकड़ों की जांच कर सकते हैं: https://cobo.com/pos/xzc
अधिक जानकारी के लिए:
वेबसाइट: http://cobo.com/
टेलीग्राम: https://t.me/cobowallet
Twitter: https://twitter.com/Cobo_Wallet
फेसबुक: https: / /www.facebook.com/coboOfficial

लेख के लेखक:

नामबच्चेजमाननव
एथियम वॉलेट0x20972209f08119939816158a1417b6E9c11Cd010
बिटकॉन्टल प्रोफाइलKidsJamanNow
फेसबुकhttps://www.facebook.com/KidsJamanNow
ट्विटरhttps://twitter.com/KidsJamanNow
लिंक्डइनhttps://www.linkedin.com/in/kaziashrafulislam
यूट्यूबhttps://www.youtube.com/watch?v=QiV_MYkjPW0

-.

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

0 komentar:

Posting Komentar