Rabu, 10 April 2019

विंध्यन- हमारी उत्पत्ति के लिए एक नवीकरणीय ऊर्जा और सस्ता ऊर्जा स्रोत

ऊर्जा और प्रकाश के मूल के बारे में एक अलग दृश्य।
क्या आपने कभी बाइबल की रचना के हिसाब से यह प्रकाश डाला है कि पहली बात यह थी कि हमारे सभी जानने वाले देवता को पृथ्वी की सतह पर अस्तित्व में लाने के लिए आवश्यक थे? 
ये सुनहरी जानकारी जो उत्पत्ति अध्याय 1 बनाम 3 और 4 ए के बाइबिल खाते में मिलती है, इस प्रकार है "और ईश्वर ने कहा कि प्रकाश होने दो और प्रकाश था। उसके बाद भगवान ने देखा कि प्रकाश अच्छा था"। 
भगवान ने खुद से गवाही दी कि प्रकाश अच्छा था, आपको क्या लगता है कि वह किस प्रकाश के बारे में बात कर रहा था? मुझे पूरा यकीन है कि वह जीवाश्म ईंधन के बारे में बात नहीं कर रहा था, लेकिन अक्षय ऊर्जा स्रोतों जैसे सूर्य के प्रकाश, बारिश, ज्वार, पौधों, शैवाल और भूतापीय गर्मी का जिक्र कर रहा था। ये ऊर्जा स्रोत सभी नवीकरणीय हैं, यह कहना है कि वे स्वाभाविक रूप से खुद को नवीनीकृत करने की क्षमता रखते हैं।
आप दुनिया भर में पूरे विश्व में रुचि रखते हैं, जो आपको पसंद होंगे।
जीवाश्म ईंधन की तुलना में हमारे ऊर्जा में अक्षय ऊर्जा स्रोतों का बहुत कम प्रभाव पड़ता है, जीवाश्म ईंधन अपशिष्ट उत्पाद के रूप में ग्रीनहाउस गैसों जैसे प्रदूषकों का उत्पादन करते हैं, जिससे हमारे जलवायु परिवर्तन में योगदान होता है जो मानव जाति के अस्तित्व के लिए खतरा बन जाता है। जीवाश्म ईंधन तक पहुँच प्राप्त करने के लिए आम तौर पर पृथ्वी में खनन या ड्रिलिंग की आवश्यकता होती है, और अधिकांश समय पारिस्थितिक संवेदनशील स्थानों में। कृपया उन तस्वीरों को देखें जिनके बारे में हम बात कर रहे हैं। 

हालाँकि, हरित ऊर्जा उन ऊर्जा स्रोतों का उपयोग करती है जो दुनिया के सभी हिस्सों में उपलब्ध हैं, जिनमें ग्रामीण और समुदायों तक पहुँचना कठिन है।
दिलचस्प है कि नवीकरणीय ऊर्जा में उच्च तकनीकी प्रगति के कारण, सौर पैनल, पवन टरबाइन, और अन्य हरित ऊर्जा स्रोतों की लागत कम से कम अपने सबसे कम स्तर तक पहुंच गई है, जैसे कि हर कोई अब खुद को प्रकाश प्रदान करने के लिए खर्च कर सकता है कि वह पूरी तरह से प्रभारी होगा तेल और गैस कंपनियों, कोयले आदि पर निर्भर होने के बजाय, 
हम जो कह रहे हैं उसका अर्थ जोड़ने के लिए यह प्रमाण दिया गया है कि हर ऊर्जा के लिए हरित ऊर्जा में जीवाश्म ईंधन को प्रतिस्थापित किया जा सकता है, जिसमें मोटर वाहन, अंतरिक्ष ताप, बिजली, पानी आदि शामिल हैं। ।
पूर्वगामी से हम देख सकते हैं कि मनुष्य ने जीवाश्म ईंधन ऊर्जा बनाई जबकि भगवान ने हमें अक्षय हरी ऊर्जा दी। 
थोड़ा आश्चर्य होता है कि अक्षय ऊर्जा विंडन के प्राकृतिक स्रोत के रूप में हमारे ईश्वर को लौटाने के लिए हमारे पास स्पष्ट कॉल आया है।
एक SNAPSHOT विंध्य के बारे में। 
यह काजाखस्तान में 108MW की ग्रीन एनर्जी फ्लैगशिप परियोजना है, जो ग्रीन एनर्जी क्राउडफंडिंग और ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को शामिल करती है, और हमारी पीढ़ी के लिए अधिक लाभकारी अक्षय ऊर्जा संपत्ति बनाने के लिए ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करेगी। यह ऊर्जा खरीदारों को सीधे हरित ऊर्जा उत्पादकों से जोड़ने का कार्य भी करता है और बाजार दर से नीचे मूल्य पर अग्रिम रूप से ऊर्जा खरीदने का अवसर पैदा करेगा। 
विंडहान एक ऐसा मंच है जो ERC20 टोकन और स्मार्ट अनुबंध का उपयोग करके वैश्विक और विकेंद्रीकृत नेटवर्क के माध्यम से ऊर्जा डेवलपर्स, उपभोक्ताओं और निवेशकों को जोड़ती है।
कैसे प्रौद्योगिकी काम करता है। 

पवन ऊर्जा, हवा से ऊर्जा का दोहन या दोहन है, वायुमंडलीय स्थिति में परिवर्तन के कारण हवा आती है, तापमान और दबाव में परिवर्तन के कारण हवा पृथ्वी की सतह पर घूमती है और यह सूर्य द्वारा ट्रिगर किया गया है, इस प्रकार यह नहीं होगा यदि कोई कहता है कि पवन ऊर्जा सौर ऊर्जा का दूसरा रूप है
पवन को 'विंड टर्बाइन' के नाम से जाना जाता है, रोटर को स्पाइन के लिए बनाया गया है, ब्लेड मूवमेंट एक जनरेटर को चलाता है जो ऊर्जा पैदा करता है और बिजली को मैग्नेट द्वारा वायर के पिछले स्थिर कॉइल को घुमाते हुए बिजली में परिवर्तित किया जाता है, जिसे 'कहा जाता है। स्टेटर ', तुरंत चुंबक पास स्टेटर एसी बिजली का उत्पादन होता है जो तब चार्ज बैटरी में परिवर्तित हो जाता है जिससे विद्युत ऊर्जा का भंडारण होता है। बिजली ग्रिड में बिजली खिलाने के लिए इसे ग्रिड इंटरएक्टिव इन्वर्टर में भी डाला जा सकता है। यह आश्चर्यजनक नहीं है!

हमने निम्न लाभों के कारण विंडन ऊर्जा को चुना:
  • हरित ऊर्जा से उत्पन्न होने वाली बिजली हमारे अनमोल पर्यावरण को हमारे निवास स्थान के लिए कोई नुकसान नहीं पहुंचाती है - हरित ऊर्जा प्रौद्योगिकी यह सुनिश्चित करती है कि हमारे पर्यावरण के लिए ऊर्जा उत्पादन के सभी हानिकारक प्रभावों को इसके न्यूनतम स्तर तक कम कर दिया जाए।
  • यह सस्ती, टिकाऊ और लागत प्रभावी है- यहाँ विंडन एनर्जी में कुछ ऊर्जा कंपनियों की वकालत करने के लिए अतिरिक्त लागत की आवश्यकता नहीं है।
  • यह ऊर्जा का एक स्वच्छ स्रोत है- विंडन एनर्जी द्वारा उत्पादित बिजली किसी भी तरह से खतरनाक ग्लोबल वार्मिंग और एसिड वर्षा में योगदान नहीं करती है, ये पृथ्वी पर मनुष्यों के अस्तित्व के लिए खतरा हैं।
  • यह ऊर्जा का एक अक्षय स्रोत है - पवन ऊर्जा सूर्य की गर्मी के कारण तापमान में परिवर्तन का एक उत्पाद है, और सूर्य northan स्टार के रूप में स्थिर है और इस प्रकार इससे प्राप्त ऊर्जा अटूट और नवीकरणीय है।
  • और क्या आप अभी भी hory के लिए इंतजार कर रहे हैं और हमारे साथ अक्षय ऊर्जा की क्षमता की खोज की यात्रा शुरू करें। WHN टोकन में निवेश करें https://windhanenergy.io #ICO #tokens ।
निवेशकों के लिए एक नोट।
यह ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि जो लोग इस परियोजना के विकास के प्रारंभिक चरण में योगदान करते हैं, उनके योगदान के लिए अधिकतम लाभ होगा, उनके पास इस विंडन ऊर्जा का उपयोग करने और उनके द्वारा खरीदे गए टोकन के साथ भुगतान करने का अवसर होगा। अधिक तथ्य प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें:: https://drive.google.com/file/d/1JkZbQbEqIuMgw0bHuzM0Lcidrw1frEz9/view?usp=sharing
टोकन जानकारी। 

विंडमैन के बारे में रोडमैप और अन्य महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें: WEBSITE: https://windhanenergy.io/
WHITE PAPER: https://windhanenergy.io/file/whitepaper-English.pdf
मेरी विनम्रता।
मैंने विंडन, उसके मिशन और विज़न नामक परियोजना की गंभीर रूप से जांच की है और मैं इस आधार पर पूरी तरह से अविभाजित और अस्पष्टीकृत साक्ष्यों के आधार पर आश्वस्त हूँ कि परियोजना इस प्रकार सफल होगी और निवेशक इस परियोजना के लिए निवेशक होंगे जिन्हें "पीड़ितों" के रूप में वर्णित किया जा सकता है जीत "प्यार आप सभी कृपया अपने upvote और ठीक टिप्पणी चीयर्स के साथ पारस्परिक करते हैं!
कृपया यहां आने वाले शिक्षक टीम को देखें: #MeetAndGreet यदि आप हमसे अभी तक नहीं मिले हैं, तो विंडन के सभी चेहरों को एक ही स्थान पर देखने का शानदार मौका है! #TeamWindhan ।
उपयोगी लिंक: वेबसाइट: https://windhanenergy.io/

लेख के लेखक:

नामबच्चेजमाननव
एथियम वॉलेट0x20972209f08119939816158a1417b6E9c11Cd010
बिटकॉन्टल प्रोफाइलKidsJamanNow
फेसबुकhttps://www.facebook.com/KidsJamanNow
ट्विटरhttps://twitter.com/KidsJamanNow
लिंक्डइनhttps://www.linkedin.com/in/kaziashrafulislam
यूट्यूबhttps://www.youtube.com/watch?v=QiV_MYkjPW0

-.

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

0 komentar:

Posting Komentar