Selasa, 16 Juli 2019

Temtum, विकसित ब्लॉकचेन और क्रिप्टोक्यूरेंसी

मेरे सभी ब्लॉकचेन दोस्तों को नमस्कार, आज मैं आपको एक TEMTUM प्रोजेक्ट से जुड़ने के लिए आमंत्रित करूंगा, जहां यह प्रोजेक्ट अच्छी तरह से विकसित हो सकता है और यदि आप रुचि नहीं रखते हैं तो आप इसे अनदेखा कर सकते हैं ... ठीक है, हम इस प्रोजेक्ट का पता लगाना शुरू कर सकते हैं, शायद आप अक्सर इसके बारे में सुनते हैं इस समय परियोजनाएं विकसित करना, यहां तक ​​कि जिन परियोजनाओं पर काम किया गया था, वे सभी क्रिप्टोक्यूरेंसी से संबंधित थीं, जहां क्रिप्टोक्यूरेंसी एक ऐसी परियोजना थी जो सिक्कों के रूप में पुरस्कार देती थी, फिर हम उन्हें बीटीसी या ईटीएच के माध्यम से विनिमय कर सकते थे।
अब मैं इसके बारे में चर्चा करना शुरू कर दूंगा, यह खंड टेंब्रम के पीछे की नई तकनीक के बारे में जानकारी देता है। कृपया परिभाषाओं की सूची के लिए इस श्वेत पत्र के अंत में शब्दावली देखें। टेम्पटम नेटवर्क वास्तव में विकेन्द्रीकृत स्केलेबिलिटी प्राप्त करता है, तत्काल लेनदेन की गति और अभूतपूर्व लेनदेन थ्रूपुट के पास, कम संसाधनों और भविष्य-प्रूफ क्रिप्टोग्राफिक सुरक्षा का उपयोग करता है।
हमारे बेहतर नेटवर्क रूटिंग के साथ, ब्लॉक आकार सीमा और एक सिस्टम आर्किटेक्चर को हटाना जो एकल, बेतरतीब ढंग से चयनित नोड को सुनिश्चित करता है 60 सेकंड के लिए सभी लेन-देन की पुष्टि करता है, लेन-देन थ्रूपुट का एकमात्र सीमा हार्डवेयर और नेटवर्क प्रतिभागियों की बैंडविड्थ है। यह इस तथ्य से पता चलता है कि हमने प्रयोगशाला वातावरण में प्रति सेकंड 120,000 लेनदेन की नकली लेनदेन गति का प्रदर्शन किया है।
अल्ट्रा लाइटवेट, सुपर फास्ट, क्वांटम सुरक्षित विकेन्द्रीकृत नेटवर्क, वित्तीय स्वतंत्रता को सशक्त बनाने के लिए ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरेंसी की सीमाओं को पुनर्परिभाषित करना - temtum (TEM)
वर्तमान ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी के साथ समस्याएं
ब्लॉकचेन अभी भी एक उभरती हुई तकनीक है। इसने पहले ही केंद्रीय प्राधिकरण के बिना डेटा के लेन-देन, साझा और वितरण के लिए एक डिजीटल, अपरिवर्तनीय और सुरक्षित नेटवर्क प्रदान करके दुनिया भर में उद्योगों की एक विस्तृत श्रृंखला को बदलना शुरू कर दिया है। मौजूदा तकनीकों और तरीकों की तुलना में यह कई महत्वपूर्ण सैद्धांतिक लाभ प्रदान करता है, जैसे कि सुधार पारदर्शिता, पारगम्यता और सुरक्षा, साथ ही साथ दक्षता और लेनदेन की गति में वृद्धि। सबसे महत्वपूर्ण बात, वित्तीय लेनदेन अब भरोसे पर निर्भर नहीं हैं - वे क्रिप्टोग्राफिक रूप से सिद्ध हैं।
और फिर भी पहले से ही तैनात किए गए ब्लॉकचेन नेटवर्क को कई डाउनसाइड और चिंताओं का सामना करना पड़ा है, जिसका मतलब है कि वे अपने वादे को पूरा करने में विफल रहे हैं और अभी भी महत्वपूर्ण गोद लेने के लिए नहीं हैं। इन डाउनसाइड्स में मुख्य हैं:
गति
कभी बढ़ती गति
टेम्पोरल नेटवर्क की गति किसी भी मौजूदा ब्लॉकचेन तकनीक से बेजोड़ है, हमारे प्रयोगशाला वातावरण में 120k TPS हासिल की गई है और सैद्धांतिक रूप से असीमित है, सीधे नेटवर्क के पैमाने से प्रभावित है।
अल्ट्रा-लाइटवेट आर्किटेक्चर, दक्षता और टेम्पोरल पर लेनदेन की आम सहमति अविश्वसनीय सत्यापन गति की ओर ले जाती है।
अनुमापकता
कम परिणाम नोड्स
ब्लॉकचैन और उसके पूर्ण इतिहास की अखंडता को बनाए रखते हुए, टेम्पोरल नोड्स पर अल्पकालिक डेटा भंडारण की अनुमति देता है। हमारे सर्वसम्मति एल्गोरिथ्म के साथ, लेनदेन को अब प्रत्येक नोड को भेजने की आवश्यकता नहीं है, बजाय सीधे नेता नोड को भेजा जाता है। इसलिए, संदेशों की अनावश्यक नकल में कोई भी व्यर्थ संसाधन खर्च नहीं किया जाता है।
भंडारण और प्रसंस्करण शक्ति में यह कमी मौजूदा ब्लॉकचेन तकनीक की तुलना में कम ऊर्जा का उपयोग करते हुए, कम-पुनर्जीवित उपकरणों से नेटवर्क में भागीदारी को संभव बनाती है।
सुरक्षा
क्वांटम सिक्योरिटी
NIST बीकन के आसपास विशिष्ट रूप से निर्मित, टेम्पोरल पूर्ण-एन्ट्रापी बिट-स्ट्रिंग्स को प्रत्येक 60 सेकंड में 512 बिट्स के ब्लॉक में प्रसारित करता है। यादृच्छिकता, अप्रत्याशितता, स्वायत्तता और निरंतरता पैदा करने के लिए यह स्थिर विधि एक महत्वपूर्ण सैद्धांतिक रूप से असंभव है। टेम्पोरल की क्वांटम यांत्रिकी और प्रोसेसर के ऊपर प्रकाश का उपयोग, कंप्यूटिंग में अनुभव से पहले कभी भी यादृच्छिकता का स्तर नहीं बनाता है।
टेम्पोरल नेटवर्क टोपोलॉजी और सुरक्षा कार्यान्वयन को क्रेस्ट मान्यता प्राप्त फर्म बीएसआई द्वारा कई बार परीक्षण किया गया है और यह अत्यधिक सुरक्षित और मजबूत पाया गया है और हमारे दावों को मान्य करता है।
कम संसाधन
कंसेंशस अल्गोरमेट
हमारा सर्वसम्मति एल्गोरिथ्म खनन के लिए आवश्यकता को दूर करता है, काम के सबूत जैसे अत्यधिक बेकार और प्रतिबंधात्मक सर्वसम्मति तंत्र की आवश्यकता को समाप्त करता है।
वर्तमान में लेन-देन की पुष्टि करने के लिए काम के प्रमाण में अरबों-खरबों व्यर्थ ऊर्जा गहन कम्प्यूटेशनल गणना की आवश्यकता होती है।
हमारे अद्वितीय सर्वसम्मति एल्गोरिथ्म के साथ हम इसे एक एकल गणना में घटाते हैं जिसे प्रत्येक नोड स्वतंत्र रूप से गणना कर सकता है और उसी परिणाम पर पहुंच सकता है।
रोडमैप
टेम्पटम नेटवर्क की तकनीकी क्षमताओं को प्रदर्शित करने के लिए - और ब्लॉकचैन में भाग लेने के लिए नोड के लिए कितने संसाधनों की आवश्यकता होती है - हमने बीएमडब्ल्यू i8 के हेड यूनिट (एचयू) पर कस्टम कोड को एक गतिशीलता केंद्रित परियोजना के हिस्से के रूप में तैनात किया है। । इसने कार को पूरी तरह से काम करने वाले नोड के रूप में कार्य करने की अनुमति दी, क्योंकि कार को चलाने के लिए लेनदेन की पुष्टि करने में सक्षम था। कार में कोड लोड करने से इसकी कार्यक्षमता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा और यह पृष्ठभूमि में चलने में सक्षम था।
भले ही i8 में कंप्यूटिंग शक्ति पारंपरिक कंप्यूटरों की तुलना में काफी कम है, लेकिन इसने लगातार 500 TPS की पुष्टि करने की क्षमता का प्रदर्शन किया। हमारा मानना ​​है कि यह एक विश्व-प्रथम है जहां एक कार अतिरिक्त हार्डवेयर की आवश्यकता के बिना पूर्ण नोड के रूप में कार्य करने में सक्षम है।
परीक्षण के दौरान दो परीक्षण कारों, एक बीएमडब्ल्यू 220 आई और शोकेस बीएमडब्ल्यू आई 8 का उपयोग किया गया है। पिछले विकास चक्र की तरह, हमने कोई अतिरिक्त हार्डवेयर नहीं जोड़ा और केवल iDrive सिस्टम के सॉफ्टवेयर को संशोधित किया गया। हमें पता चला कि बीएमडब्ल्यू 220 आई, जबकि i8 की तुलना में डिजिटल सिस्टम के मामले में काफी कम उन्नत है, फिर भी पूर्ण नोड के रूप में प्रदर्शन के समान स्तर को पूरी तरह से भाग लेने और प्राप्त करने में सक्षम था (जब आवश्यक हो तो टेम्पोरल ब्लॉकचेन को स्टोर करने और लेनदेन की पुष्टि करने में सक्षम) ) प्रमुख i8 के रूप में।
यह दर्शाने के बाद कि एक एंट्री-लेवल बीएमडब्लू, टेंपल नेटवर्क में एक नोड के रूप में भाग लेने में पूरी तरह से सक्षम है, हमने कारों के बीच एक जाल नेटवर्क भी हासिल किया। इसने बीएमडब्ल्यू 220 आई को अपना स्वयं का मोबाइल नेटवर्क कनेक्शन अक्षम कर दिया है, जो इसे इंटरनेट एक्सेस के बिना छोड़ देता है और इसके बजाय सीधे i8 से डेटा प्राप्त करता है।
सीधे i8 से 220i तक डेटा प्राप्त करना, जहां टेम्पोरल और सभी लेनदेन भी क्रिप्टोग्राफी का उपयोग कर रहे हैं, एक हमले वेक्टर पेश नहीं करेंगे। उन वाहनों के साथ संवाद करने की क्षमता जिनके पास सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन नहीं है, वे पुरानी कारों के लिए नेटवर्क में भाग लेने का अवसर बढ़ाते हैं, जबकि किसी भी मोबाइल डेटा शुल्क को हटाते हैं और नेटवर्क भागीदारी के लिए लागत कम करते हैं।
पुराने मॉडल बीएमडब्ल्यू के मौजूदा मनोरंजन प्रणाली में हमारे आवेदन को साइडलोड करने से ड्राइवर को कोई प्रदर्शन नहीं हुआ। 2018 Renault Megane सहित अधिक कार ब्रांडों के लिए इस सिद्धांत को लागू करने के लिए परीक्षण चल रहा है, जो प्रत्यक्ष क्रॉस-प्लेटफॉर्म (यानी ब्रांड ए से ब्रांड बी) संचार के लिए अनुमति देगा।
जनवरी 2014 से जनवरी 2017 तक ब्रिटेन में आधे से अधिक बीएमडब्लू वाहनों का पंजीकरण किया गया था, जिसमें प्रत्येक वाहन में टमटम नेटवर्क में भाग लेने और समर्थन करने में सक्षम से अधिक थे। नेटवर्क पैमाने पर हमले की लागत में वृद्धि के साथ, मौजूदा गतिशीलता बुनियादी ढांचे के माध्यम से भागीदारी अंततः मौजूदा नेटवर्क के साथ देखे गए स्तरों से परे अस्थायी रूप से सुरक्षित कर सकती है, बिना ऊर्जा खपत की आवश्यकता के।
यद्यपि ईंधन से चलने वाले वाहनों का पर्यावरणीय प्रभाव कुछ चिंता का विषय है, लेकिन पहले से ही उपयोग में लाई जा रही तकनीक और बिटकॉइन जैसे अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा संसाधनों पर बोझ को कम करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करना एक सकारात्मक कदम है, इससे पहले कि अधिक टिकाऊ वाहन टेंडम नेटवर्क में भाग लेना शुरू करें।
पिछले 5 वर्षों में, टेम्पोरल ब्लॉकचेन पर शोध किया गया है और इस बिंदु पर विकसित किया गया है कि हमारे पास अब एक कार्यशील उत्पाद है जो संपूर्ण ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी का विकास है। हमारा रोड मैप समय के साथ वापस चला जाता है, जबकि टेंडम के लिए भविष्य को रेखांकित करता है।
यह Cryptocurrency.Evolved है।
अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर जाएँ:
वेबसाइट: https://temtum.com/
व्हाइटपैपर: https://temtum.com/downloads/temtum-whitepaper.pdf
ट्विटर: https://twitter.com/wearetemtum
अस्वीकरण: https://discordapp.com/invite/hs3v4g4

लेख के लेखक:

नामJarjit Singh
एथलेटिक दीवार0x20972209f08119939816158a1417b6E9c11Cd010
BITCOINTALK शख्सियतhttps://bitcointalk.org/index.php?action=profile;u=2646078
फेसबुकhttps://www.facebook.com/ JarjitSingh
ट्विटरhttps://twitter.com/ JarjitSingh
लिंक्डइनhttps://www.linkedin.com/in/ लिंगयाओ
यूट्यूबhttps://www.youtube.com/watch?v=QiV_MYkjPW0

-.

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

0 komentar:

Posting Komentar