Minggu, 14 Juli 2019

ब्लॉकचेन कैसे ब्लॉकचेन पारिस्थितिकी तंत्र को सुरक्षित करने के लिए

0.png
ब्लॉकसेफ़ के बारे में
किसी भी उद्योग में वृद्धि का अनुभव करने के साथ, हमेशा वे होंगे जो दूसरों की पीठ पर धनी दिखते हैं। क्रिप्टोक्यूरेंसी उद्योग ने पिछले दो वर्षों में एक पुनरावर्ती विषय देखा है - चोरी। अकेले 2018 में हमने सचमुच करोड़ों डॉलर की चोरी देखी है। इसमें बिना लाइसेंस के नुकसान भी शामिल नहीं है।
जब हम अंतर-प्रयोज्यता के लिए प्रयास करते हैं, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह एक बड़ी समस्या है। इसे बनाए रखना, और इसके साथ जो सुविधा लाई गई है, हम लगातार उल्लंघनों और अवांछित प्रणाली प्रविष्टियों के लिए नए प्रवेश द्वार पेश करते हैं। मोबाइल, क्लाउड सेवाओं और डेस्कटॉप के बीच, खतरनाक तरीके से खंडित होने पर हमारी जानकारी।
इस बढ़ते उद्योग के साथ सुरक्षित समाधान की आवश्यकता है। हालांकि यह एक मुश्किल काम हो सकता है, क्योंकि तकनीक दिन के साथ विस्तार कर रही है, इसे पूरा करने की आवश्यकता है।
ब्लॉकसेफ़ टेक्नोलॉजीज ने उद्योग के भीतर चोरी के मुद्दे को ठीक करने की योजना बनाई है। यद्यपि चोरी हमेशा होती है, लेकिन ब्लॉकसेफ द्वारा प्रस्तावित की जाने वाली सेवाओं को किए गए नुकसान की मात्रा को कम कर सकते हैं।
अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, कंपनी के 3 मुख्य उत्पादों की योजना है। क्रिप्टो डिफेंडर, एक्सचेंज डिफेंडर, ब्लॉकचेन डिफेंडर।
ये प्रत्येक उत्पाद द्वारा दी जाने वाली कुछ विशेषताओं के संक्षिप्त उदाहरण हैं। जैसे-जैसे कंपनी का विकास होता है, ये उत्पाद और अधिक विस्तृत होते जाएंगे, और उद्योग के साथ अनुकूल होते रहेंगे।
उत्पादों का यह संयोजन रोजमर्रा के उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षा का एक व्यापक साधन प्रदान करता है। यह सक्रिय होना काफी आसान है, और हैकर्स को फंड / डेटा चुराने से रोकते हैं, क्योंकि यह प्रतिक्रियाशील होना है। अधिक बार नहीं, प्रतिक्रियात्मक उपाय फलहीन साबित होते हैं। ब्लॉकसेफ़ द्वारा प्रदर्शित किए जाने वाले प्लेटफ़ॉर्म जैसे ऑफ़र देकर, उपयोगकर्ता यह जानकर आराम कर सकते हैं कि वे सुरक्षा के प्रति अपने दृष्टिकोण में सक्रिय हैं।
CryptoDefender ™
KEYSTROKE प्रवेश
आप जो टाइप करते हैं, उस पर जासूसी करने से मैलवेयर रोकता है। कीस्ट्रोक्स कर्नेल और वॉलेट एप्लिकेशन के बीच सैन्य ग्रेड एन्क्रिप्शन का उपयोग करके सुरक्षित किया जाता है। अब, आप जिस पासवर्ड को लॉगऑन करते हैं या अपनी गुप्त कुंजी को डिक्रिप्ट करते हैं वह सुरक्षित है।
क्लिपबोर्ड कॉपी सुरक्षा
मैलवेयर को क्लिपबोर्ड की निगरानी करने, क्लिपबोर्ड की सामग्री को कॉपी और पेस्ट करने से रोकता है। तो जिस गंतव्य पते पर क्रिप्टो लेनदेन भेजा जाता है, उसे संशोधित नहीं किया जाता है।
एंटी-स्क्रीन कैपिटल
स्क्रीन के स्क्रैपिंग मालवेयर को सूचना के स्क्रीनशॉट लेने से रोकता है।
विरोधी क्लिकजैकिंग
संभावित दुर्भावनापूर्ण डोमेन से उत्पन्न छिपे हुए फ़्रेम या फ़्रेम प्रदर्शित करता है। यह आपके कंप्यूटर पर मैलवेयर डाउनलोड करने के लिए हैकर्स की पसंदीदा चाल में से एक को बेअसर करता है।
सुरक्षित कुंजीपटल
OS को रोकता है और आपके कीस्ट्रोक को लॉग करने से रोकता है। कस्टम कीबोर्ड में दर्ज सभी कीस्ट्रोक्स एन्क्रिप्ट किए गए हैं। अब, आप जिस पासवर्ड को लॉगऑन करते हैं या अपनी गुप्त कुंजी को डिक्रिप्ट करते हैं वह सुरक्षित है।
सुरक्षित दलाल
एक कस्टम, सुरक्षित लॉक-डाउन ब्राउज़र है जो कुकीज़ और अन्य मैलवेयर कलाकृतियों के भंडारण को रोकता है। सुरक्षित ब्राउज़र को हर सत्र के लिए फिर से बनाया गया है। अब, आप अपने ऑनलाइन वॉलेट या एक्सचेंज को सुरक्षित रूप से एक्सेस कर सकते हैं।
पासवर्ड / डेटा VAULT
पासवर्ड, कुंजियों और डेटा के AES-256 एन्क्रिप्टेड स्टोरेज को सक्षम करता है। तिजोरी तक पहुंच फिंगरप्रिंट के माध्यम से सुरक्षित की जा सकती है। तिजोरी को तिजोरी के भीतर से लॉन्च किया जा सकता है।
मजबूत पासवर्ड जनरेटर
यह उपयोगकर्ता द्वारा परिभाषित प्राथमिकताओं के आधार पर मजबूत पासवर्ड बनाता है, और फिर उन्हें भविष्य में उपयोग के लिए पासवर्ड वॉल्ट में संग्रहीत करता है।
ExchangeDefender ™ 
क्रिप्टो एक्सचेंज में हॉट वॉलेट और कोल्ड वॉलेट हैं। वॉलेट उपयोगकर्ता की गुप्त कुंजी और साथ ही एक्सचेंज की गुप्त कुंजियों को संग्रहीत करता है। अधिकांश कुंजियों को वाल्ट (कोल्ड वॉलेट) में ऑफ़लाइन संग्रहीत किया जाता है। लेन-देन की सुविधा के लिए चाबियों का एक हिस्सा इंटरनेट (हॉट वॉलेट) से जुड़े सर्वर पर संग्रहीत किया जाता है। ये सर्वर किसी भी हैकर के हमले की तरह ही एक डेटा ब्रीच के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं।
एक्सचेंज डिफेंडर में क्रिप्टो एक्सचेंज की आंतरिक प्रणालियों की सुरक्षा के लिए दो उत्पाद शामिल हैं। ये हैं - CryptoDefender ™ और ProtectID® ™, एक्सचेंज के कंप्यूटर और मोबाइल उपकरणों को कीलिंग, स्क्रीन कैप्चर और क्लिकजैक हमलों से बचाता है। ProtectID® आंतरिक कारकों तक पहुंच को दो कारक आउट-ऑफ-बैंड प्रमाणीकरण के माध्यम से सुरक्षित करता है।
ब्लॉकसेफ की विशेषताएं
अपने उत्पादों के सूट के विकास के लिए, ब्लॉकसैफ आगामी एसटीओ की मेजबानी करेगा। इस STO के दौरान, वे अपने ERC-20 टोकन को 'BSAFE' के नाम से बेचेंगे। यह टोकन एक सुरक्षा के रूप में बेचा जाएगा, और निवेशकों को खुद ब्लॉकसेफ़ के भीतर हिस्सेदारी खरीदने का मौका देगा।
कंपनी के पास अपने STO के दौरान $ 27 मिलियन जुटाने का लक्ष्य है। निवेशकों की प्रतिपूर्ति कैसे होगी, इसका पूरा विवरण अभी जारी नहीं किया गया है। यह जानकारी शीघ्र ही सार्वजनिक की जानी चाहिए, कंपनी के श्वेतपत्र के साथ।
ब्लॉक के ICOs विवरण
सामान्य
वेबसाइट: https://blocksafetech.io/
श्वेत पत्र: https://blocksafetech.io/BlockSafeWhitepaper.pdf
बिक्री से पहले का समय: 24 सितंबर 2018 - 24 मार्च 2019
ICO समय: 25 मार्च 2019 - 25 मई 2019
श्वेतसूची / केवाईसी: केवाईसी
देश: अमेरिका
टोकन की जानकारी
टिकर: BSAFE
प्लेटफ़ॉर्म: एथेरम
टोकन प्रकार: SecuritySTO
बिक्री के लिए उपलब्ध: 76,800,000 BSAFE (64%)
वित्तीय
पूर्व बिक्री मूल्य: 1 BSAFE = 0.25 USD
ICO मूल्य: 1 BSAFE = 0.5 USD
स्वीकार करना: ई.टी.एच.
हार्ड कैप: 27,000,000 USD
नीचे दिए गए लिंक की आधिकारिक जानकारी पर जाएं
वेबसाइट: https://blocksafetech.io
व्हाइटपैपर: https://blocksafetech.io/BlockSafeWhitepaper.pdf
टेलीग्राम: https://t.me/officialblocksafetechnologysto
ट्विटर: https://twitter.com/blocksafetech

लेख के लेखक:

नामJarjit Singh
एथलेटिक दीवार0x20972209f08119939816158a1417b6E9c11Cd010
BITCOINTALK शख्सियतhttps://bitcointalk.org/index.php?action=profile;u=2646078
फेसबुकhttps://www.facebook.com/ JarjitSingh
ट्विटरhttps://twitter.com/ JarjitSingh
लिंक्डइनhttps://www.linkedin.com/in/ लिंगयाओ
यूट्यूबhttps://www.youtube.com/watch?v=QiV_MYkjPW0

-.

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

0 komentar:

Posting Komentar