Jumat, 12 Juli 2019

POINTPAY - "ऑल-इन-वन" उपयोगिताओं के आधार पर क्रिप्टोक्यूरेंसी बैंक प्लेटफॉर्म और ब्लॉकचेन इकोसिस्टम

क्रिप्टो औद्योगिक पारिस्थितिकी तंत्र तेजी से विकसित होते हैं। यह न केवल उन निवेशकों के लिए दिलचस्प हो जाता है, जो कम से कम समय में अधिकतम लाभ प्राप्त करने के तरीके के रूप में क्रिप्टोकरंसी को आकर्षित करते हैं, बल्कि उन सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए भी होते हैं जो तेजी से लेनदेन की कार्यक्षमता, अनाम गणनाओं और कुछ भी करने के लिए क्रिप्टोकरेंसी की पेशकश नहीं करते हैं। 
क्रिप्टोक्यूरेंसी प्लेटफ़ॉर्म, पॉइंटपे ध्यान देता है कि कुछ लोग "असीमित वित्त" पसंद करते हैं। क्रिप्टोक्यूरेंसी का सक्रिय रूप से उपयोग करने वाले लोगों की संख्या 50 मिलियन लोगों के मनोवैज्ञानिक निशान को बढ़ने और स्थानांतरित करने के लिए जारी है। Cryptocurrency संख्याओं की गतिशील वृद्धि भी तेज है। यदि 2010 में क्रिप्टोक्यूरेंसी की संख्या को एक तरफ से गिना जा सकता है, तो 2018 में इसे 2000 से अधिक गिना जाएगा और वर्ष के अंत तक 2,500 से अधिक होगा। इस आभासी पुल की व्याख्या आवश्यक है cryptocurrency blockchain और इसे खरीदने और बेचने के लिए एक मंच प्रदान करता है। लेकिन एक ही समय में, क्रिप्टो संक्रमण की संख्या, दैनिक व्यापार की मात्रा जो यूएस $ 1,000 से अधिक है, लगभग कम है - लगभग 25.2 
इस तथ्य का काफी अनुवाद किया जा सकता है: यह स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स के अनुसार खुद को टोकन या सिक्के जारी करने के लिए आवश्यक धन की छोटी राशि से भिन्न होता है - यूरो की उपज बढ़ाने के लिए विभिन्न क्रिप्टो फंड बनाने की लागत। यह महंगा है - इसलिए, प्रत्येक क्रिप्टो उद्यमी इस राशि का भुगतान नहीं कर सकता है।
इसके अलावा, हैकर्स के लिए एक आदर्श लक्ष्य के रूप में क्रिप्टोक्यूरेंसी का उपयोग करके कुल 3.3 बिलियन का समर्थन किया गया है। फंड या व्यापार का समर्थन करने के लिए किस क्रिप्टो परिवहन का उपयोग किया जाता है, इसका सवाल खुला रहता है। कोई भी फंड सुरक्षा की 100% गारंटी नहीं देता है। व्यापारियों के लिए सुरक्षा मुख्य बिंदुओं में से एक है। इसके अलावा, क्रिप्टो-समुदाय कॉल क्रिप्टोक्यूरेंसी पारिस्थितिकी तंत्र के कोर को बढ़ाने के लिए उपयोगकर्ता की कार्यक्षमता के साथ करता है। 
लोग विनिमय दर चार्ट के साथ न केवल पारंपरिक मुद्रा जोड़े को एकीकृत करने के लिए कहते हैं, बल्कि अन्य परिष्कृत उपकरण भी हैं, जहां आंदोलन निधि को बांधा जाएगा। यह घाटे की तरलता की समस्या को स्वतः हल कर देगा। क्रिप्टो समुदाय में इस तरह की जरूरतों को लंबे समय से देरी हो रही है। कोई संदेह नहीं है कि नवप्रवर्तनकर्ताओं की टीम की प्रशंसा होगी, जो न केवल क्रिप्टो मुद्राओं के व्यापार और भंडारण के लिए एक सुरक्षित मंच प्रदान करेगा, बल्कि इसके लिए विशेष रूप से निर्मित क्रिप्टो बैंकों में निवेश करने की कार्यक्षमता भी विकसित करेगा। 
"क्रिप्टो एसेट मूल्यह्रास" समस्या का समाधान 
क्रिप्टोक्यूरेंसी टीम प्लेटफॉर्म, पॉइंटपे, समस्याओं को हल करने के लिए प्रस्ताव तैयार करती है, और 3 पूर्ण चरणों की रूपरेखा तैयार करती है। एक ओर, यह प्रस्ताव व्यापारियों और धारकों को प्रदान की गई उपयोगकर्ता की कार्यक्षमता तक पहुँच प्राप्त करने और क्रिप्टो परिवहन वॉलेट के बिना धन उपलब्ध कराने की सुविधा प्रदान करेगा। दूसरी ओर, इस परियोजना को पारंपरिक से बढ़ने का अवसर दिया जाएगा, अब मुश्किल सुरक्षा आवश्यकताओं के अनुसार, एनालॉग पेपल क्रिप्टोक्यूरेंसी के लिए संक्रमण, जिसे उचित रूप से 21 वीं सदी के क्रिप्टो बैंक कहा जा सकता है -
पॉइंटपे क्रिप्टो बैंक। इसलिए:
1. ईआरसी -20 स्मार्ट अनुबंध के आधार पर 500,000,000 पीएक्सपी टोकन जारी करना; 
2. टोकन खरीदने की क्षमता के साथ एक मंच बनाना, उत्पाद विकास के लिए आवंटित किया जाने वाला बिक्री राजस्व; 
3. प्वाइंटपे क्रिप्टो बैंक, प्वाइंटपे क्रिप्टो एक्सचेंज प्लेटफॉर्म और पॉइंटपे मल्टी मल्टी-वॉलेट से मिलकर एक बंद लूप इकोसिस्टम का निर्माण करें। 
इन उत्पादों की गणना करने की कार्यक्षमता की गणना प्वाइंटपे टोकन के साथ की जाएगी ताकि उनसे मूल्यवान भुगतान इकाइयाँ बनाई जा सकें। यह वित्तीय नियामक द्वारा प्रकाशित किया जाएगा, और पीएक्सपी टोकन धारकों के लिए दैनिक क्रिप्टोबैक के लिए कार्यक्षमता विकसित करेगा। इसलिए, यह प्वाइंटपे क्रिप्टो बैंक बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण तकनीकी सहायता होगी। 
मौजूदा क्रिप्टो लॉस बैंक। 
पॉइंटपे क्रिप्टो बैंक क्यों सबसे अच्छा है? क्रिप्टोक्यूरेंसी और ब्लॉकचेन इकोसिस्टम दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं के बीच तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं। हालाँकि, कई ऐसे प्लेटफ़ॉर्म हैं जो बाजार में आते हैं जो डिजिटल मुद्राओं की खरीद, व्यापार, बिक्री और प्रबंधन को सक्षम करते हैं, "ऑल-इन-वन" प्राप्त करके एक प्लेटफ़ॉर्म होने के संदर्भ में एक वैक्यूम होना चाहिए। जैसा कि नीचे दिए गए तुलनात्मक विश्लेषण तालिका से देखा जा सकता है, बाजार के खिलाड़ी सीमित सेवा कनेक्शन प्रदान करने पर बहुत ध्यान केंद्रित करते हैं और उपयोगकर्ता के अनुकूल "सभी समावेशी" प्लेटफार्मों की स्पष्ट कमी है। 
पॉइंटपे क्रिप्टो बैंक ("पीपीसीबी") "ऑल-इन-वन" उपयोगिता के आधार पर ब्लॉकचैन इकोसिस्टम का हिस्सा होगा, जो क्रिप्टोबैंकिंग सेवाएं प्रदान करता है जो पेपर मुद्रा में उपलब्ध होगा। हम क्रिप्टोक्यूरेंसी की सुविधा और पारंपरिक बैंकों की कार्यक्षमता के बीच अंतर को खोलने के लिए PPCB का निर्माण कर रहे हैं। PPCB हर दिन बैंकिंग से लैस पूरी सेवाओं की पेशकश करके इस अंडरस्टैंडर्ड आला को भर देगा। उद्देश्य एक सुविधाजनक और सहज ऑनलाइन बैंकिंग प्लेटफॉर्म का निर्माण करना है ताकि गैर-तकनीकी उपयोगकर्ता पीपीसीबी द्वारा जटिलताओं के बिना सभी सेवाओं का लाभ उठा सकें, जो वर्तमान में ब्लॉकचेन तकनीक से संबंधित हैं। 
पारंपरिक बैंकिंग से पॉइंटपे क्रिप्टो बैंक के लाभ 
डॉयचे बैंक के शोध से पता चलता है कि दुनिया भर में नकद भुगतान की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है, जबकि गैर-नकद भुगतान का 4 प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है - इलेक्ट्रॉनिक पैसा धीरे-धीरे कागज के पैसे की जगह ले रहा है, और कोई भी इस प्रक्रिया को रोकने में सक्षम नहीं होगा: उदाहरण के लिए अमेरिका में, 2015 तक, केवल 20% से अधिक उपभोक्ता भुगतान नकद में किए गए थे, और स्वीडन में, 2016 के आंकड़ों के अनुसार - 10% से कम: इस स्कैंडिनेवियाई देश में, '' हम स्वीकार नहीं करते हैं कैश '' सामान्य हो गया है। 
लेकिन प्रगति अभी भी खड़ा नहीं है: स्मार्ट फोन में इंस्टॉल किए गए मोबाइल एप्लिकेशन द्वारा भुगतान कार्ड को 5 से बदल दिया जा रहा है, और पुराने पुराने फेट मनी क्रिप्टोकरेंसी को रास्ता देते हैं। उत्तरार्द्ध विभिन्न कारकों के संयोजन के कारण है, जिसमें प्राकृतिक मानव इच्छा को महसूस नहीं करना है, जिसमें '' बारीकी से देखा गया '', अपने वित्तीय लेनदेन की कम से कम आंशिक रूप से गुमनामी को संरक्षित करना: डे जुरे, यह प्रत्येक नागरिक का संवैधानिक अधिकार है, वास्तव में मामला अलग है। 
2017 में बिटकॉइन विनिमय दर की चक्करदार वृद्धि क्रिप्टोक्यूरेंसी बूम के कारणों में से एक थी। विडंबना यह है कि इस वजह से कि कुल बाजार पूंजीकरण में बिटकॉइन की हिस्सेदारी तेजी से घट गई है - जून 2016 में 80% से अधिक दिसंबर 2017 में 40% से कम: सैकड़ों नए सिक्के और टोकन दिखाई दिए, और उनमें से कुछ सूरज के नीचे एक स्थान जीतने में कामयाब रहे।  
यह कहा जा रहा है, एक ही बिटकॉइन के मामले का उपयोग करके एक जिज्ञासु तथ्य कहा जा सकता है: इसके उपयोग के साथ लेनदेन की संख्या लगातार बढ़ रही है और 2017 में 100 मिलियन से अधिक हो गई है, लेकिन साथ ही, यह बहुत प्रभावशाली आंकड़ा अभी भी संकेतकों से बहुत पीछे है फीअट भुगतान प्रणाली (पेपाल - लगभग 6 बिलियन लेनदेन, प्रत्यक्ष बैंक भुगतान जर्मनी में - 10 बिलियन से अधिक, वीज़ा - 2016 के अनुसार 141 बिलियन)। 
यह तार्किक निष्कर्ष की ओर जाता है: क्रिप्टो-मुद्रा बाजार में आगे बढ़ने के लिए एक विशाल, लगभग अक्षम्य क्षमता है, और यह परियोजना पहली बार अपने ग्राहकों को "टर्नकी" कार्य प्रणाली की पेशकश करने में सक्षम होगी जो न केवल मानक अवसर प्रदान करती है सामान्य फ़िएट इंटरनेट बैंकिंग के लिए विशिष्ट है, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण रूप से उनकी सूची का विस्तार कर रहा है, निश्चित रूप से '' लहर के शिखर पर '' होगा और संभावित निवेशकों को ब्याज के संयोजन के साथ अपेक्षाकृत कम समय में स्पष्ट रूप से स्पष्ट आय प्राप्त करने के लिए ब्याज देगा विश्वसनीयता और अपने व्यवसाय मॉडल का स्थायित्व। 
इसकी पुष्टि अन्य चीजों के अलावा, उन टोकन बिक्री परियोजनाओं की लेवी की राशि से होती है, जिन्होंने खुद को इसी तरह के 6 कार्यों को स्थापित करने की कोशिश की: क्रिप्टोपाय - 51 मिलियन डॉलर, क्रायपर्टियम - 18 मिलियन, चेंजबैंक - 17.5। हालांकि, इनमें से कोई भी परियोजना शब्द के पूर्ण अर्थों में एक क्रिप्टोबैंक नहीं है: बैंकिंग क्षेत्र द्वारा परंपरागत रूप से प्रदान की गई धनराशि को एक खाते से दूसरे खाते में जमा करने और स्थानांतरित करने जैसी सेवाएं अभी तक कार्यान्वयन चरण में नहीं लाई गई हैं। 
दूर नहीं वह क्षण है जब कोई भी क्रिप्टोक्यूरेंसी परिसंपत्ति भुगतान का एक सार्वभौमिक साधन बन जाएगी, जो किसी भी चीज के लिए भुगतान करने में सक्षम होगी - एक कप कॉफी से एक नए अपार्टमेंट तक। जो लोग इस क्षण को करीब लाते हैं, पहले से ही आज यह महसूस करते हैं कि दूसरे केवल कल के बारे में क्या सोचेंगे, निस्संदेह लाभ होगा।  
पॉइंटपायपॉल्क्टरी क्रिप्टो एक्सचेंज के साथ ट्रेडिंग पेटेंटेड एसेट
पॉइंटपे टीम का मानना ​​है कि निवेश प्रक्रिया अधिक लोकतांत्रिक और सुलभ होनी चाहिए
ज्यादातर लोग जो अपने फंड को बढ़ाना चाहते हैं। ऐसे निवेशक जिनके पास अपने एसेट पोर्टफोलियो में क्रिप्टोकरेंसी है, उनके पास पारंपरिक परिसंपत्ति वर्गों में निवेश करके विश्व वित्तीय बाजार में व्यापार करने का अवसर नहीं है। वे हैं - विश्व-प्रसिद्ध कंपनियों (Apple, Microsoft, Tesla), इंडेक्स फंड्स (S & P 500, Nasdaq 100), ETF फंड्स (Select सेक्टर फाइनेंशियल SPDR फंड्स, Invesco QQQ, VanEck Vector Golders ETFs), कच्चे माल के शेयर (गैस, सोना, कच्चा तेल, आदि। 
इसलिए, पॉइंटपे एक विशेष प्रकार के कई हजार टोकन जारी करता है जो एक या अन्य प्रकार की पारंपरिक संपत्ति के अनुरूप होगा। इन परिसंपत्तियों का व्यापार उसी तरह से होगा जैसे प्रत्येक मुद्रा में क्रिप्टो मुद्राओं का व्यापार करना:
  1. एक व्यापारी फिएट फंड और क्रिप्टोक्यूरेंसी के साथ एक्सचेंज में आता है;
  2. व्यापारी क्रिप्टोकरंसी पॉइंट प्लेटफॉर्म पर ट्रेड की गई संपत्तियां खरीदते हैं (लेन-देन न केवल खाते की शेष राशि में अपने स्वयं के धन की कीमत पर हो सकता है, बल्कि अनुपात 1 से 10 में भी उत्तोलन का उपयोग करता है);
  3. पॉइंटपे कैपिटल डॉट कॉम पर व्यापारियों द्वारा चुनी गई संपत्ति वर्गों को खरीदता है;
  4. व्यापारी टोकन परिसंपत्तियों को बेचते हैं जो शेष राशि में हैं, या कीमत बढ़ने तक उन्हें संग्रहीत करते हैं;
  5. ट्रेडर्स क्रिप्टोबैंक में अपने खाते से प्राप्त धन वापस लेते हैं।
तो, यह निम्नलिखित की तरह लग रहा है: 
नोट Bitcoin और Ethereum के लिए PointPay Security
वर्तमान में, कई देशों में कानून अभी भी कानूनी स्थिति क्रिप्टोकरेंसी के बारे में प्रावधान तैयार कर रहे हैं। इस मामले में, क्रिप्टो उद्योग के लिए कानूनी ढांचे के भीतर होना बहुत महत्वपूर्ण है - केवल एक पूर्ण विधायी निपटान उद्योग के लिए संस्थागत निवेशकों की एक बड़ी संख्या को आकर्षित कर सकता है। सबसे लोकप्रिय के लिए बैंक प्रतिभूतियों, या प्रतिभूतियों को जारी करने की योजना बना सकते हैं। क्रिप्टो संपत्ति - जैसे, उदाहरण के लिए, बिटकॉइन पॉइंटपे की सुरक्षा या एथेरियम पॉइंटपे सुरक्षा। यह न केवल पॉइंटपे क्रिप्टो बैंक, बल्कि दुनिया भर के अन्य बैंकों में भी बैलेंस बैंक खातों पर परिसंपत्तियों को प्रदर्शित करना संभव होगा। 
पॉइंटपे इकोसिस्टम
pointpay.io
pointpaywallet.com
कानूनी और अनुपालन रोडमैप
मूल्य सिद्धांत और संबंधित जानकारी पीएक्सपी टोकन
बजट आवंटन
पॉइंटपे टोकन वितरण: 
पॉइंट पॉइंट प्रोजेक्ट देखने के लिए, कृपया यहाँ देखें: https://cdn.pointpay.io/WhitePaper__en.pdf?cache=1.4
अधिक जानकारी के लिए:

लेख के लेखक:

नामJarjit Singh
एथलेटिक दीवार0x20972209f08119939816158a1417b6E9c11Cd010
BITCOINTALK शख्सियतhttps://bitcointalk.org/index.php?action=profile;u=2646078
फेसबुकhttps://www.facebook.com/ JarjitSingh
ट्विटरhttps://twitter.com/ JarjitSingh
लिंक्डइनhttps://www.linkedin.com/in/ लिंगयाओ
यूट्यूबhttps://www.youtube.com/watch?v=QiV_MYkjPW0

-.

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

0 komentar:

Posting Komentar