मोनोरेटो एक ऐसा मंच है जो उपयोगकर्ताओं को बिचौलियों के बिना इसका उपयोग करने से लाभान्वित करने की अनुमति देता है। प्रत्येक को टोकन में कम से कम 5 सेंट की लागत आती है।

पसंद करने और टोकन खर्च करने के लिए प्रेरित करने के लिए बहुत सारे तंत्र मोनोरेटो के मुख्य नवाचार हैं:
- जब आप पसंद करते हैं, तो आप न्यूज़फ़ीड में अपने स्वयं के खाते को भी बढ़ावा देते हैं (खातों के साथ जो कई लाइक प्राप्त करते हैं)
- यदि आप कई पसंद करते हैं तो आप मोनोरेटो के साप्ताहिक लाभ का एक हिस्सा प्राप्त कर सकते हैं
- यदि आप टोकन को "जैसे" के साथ स्थानांतरित कर सकते हैं, तो व्यवसायों के लिए धन जुटाना बहुत आसान है। Monoreto शून्य लेनदेन लागत के साथ एक किकस्टार्टर है। जब आप एक महान परियोजना देखते हैं और बटन की तरह टैप करते हैं, तो आप इससे कुछ लाभ प्राप्त कर सकते हैं (अर्थात पहले व्यक्ति के बीच जो उत्पाद प्राप्त करते हैं, इस परियोजना की घटनाओं को वीआईपी या जो भी हो, पर जाकर देखें)
- वही दान के साथ जाता है। लोग एक-दूसरे की मदद करना चाहते हैं। लेकिन अगर यह बहुत अधिक समय लेने वाली और मुश्किल नहीं है। मोनोरेटो में एक व्यक्ति लोगों की मदद कर सकता है और यहां तक कि एक जीवन बचा सकता है
- तस्वीरें पसंद करके, आप पूर्वानुमान प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं। एक निश्चित हैशटैग के साथ या एक निश्चित श्रेणी के साथ फोटो की तरह, और अगर उन्हें अधिकांश वोट मिलते हैं (पसंद) तो आप जीतते हैं और पुरस्कार प्राप्त करते हैं
- मोनोरेटो, मुख्यालय ट्रिविया की तरह ही ऑनलाइन क्विज़ आयोजित करना संभव बनाता है। मुख्य अंतर, मोनोरेटो में विज्ञापनों की कोई आवश्यकता नहीं है। तो, मोनोरेटो ऑनलाइन क्विज़ में एक विजेता का पॉट छोटे उपयोगकर्ताओं के योगदान (1-5 सेंट या अधिक) से बनाया जा सकता है
इस तरह, Monoreto पसंद के मुद्रीकरण के साथ मौजूदा प्लेटफार्मों की तुलना में आगे बढ़ जाता है। टीम एक सामाजिक नेटवर्क बनाती है जो धनराशि के हस्तांतरण की प्रक्रिया को आसान और लाभदायक बना देगा। यही कारण है कि मोनोरेटो के उपयोग के मामलों की संख्या केवल हमारी कल्पना द्वारा सीमित है।
जनवरी 2018 के लिए बैकग्राउंड मोनोरेटो डेटा से पता चलता है कि पृथ्वी पर 2.5 बिलियन लोग हर दिन सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करते हैं और पाठ और फ़ोटो से लेकर टिप्पणियों और पसंदों तक की सामग्री पोस्ट करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क उपयोगकर्ताओं को तीन श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है:
• साधारण उपयोगकर्ता जो गुणवत्ता की सामग्री नहीं बनाते हैं, लेकिन अन्य लोगों के उत्पादों का लाभ उठाते हैं। जैसे: फ़ोटो, पोस्ट और टिप्पणियां।
• सामान्य उपयोगकर्ता जो गुणवत्ता सामग्री पोस्ट करते हैं, लेकिन इसे मुद्रीकृत करने का अवसर नहीं है।
• पेशेवर ब्लॉगर, राय निर्माता, फोटोग्राफर (जो आय के स्रोत के रूप में सामग्री निर्माण का उपयोग करते हैं)।
सामाजिक नेटवर्क उपयोगकर्ताओं के लिए समस्या का वर्णन
मौजूदा सामाजिक नेटवर्क की सबसे बड़ी समस्या सामग्री बनाने वाले आम उपयोगकर्ताओं द्वारा किए गए प्रयासों के लिए "आभारी नहीं होना" है। मौजूदा सामाजिक नेटवर्क जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, रेडिट, ट्विटर, वीके और कई अन्य पर, उपयोगकर्ता बिना किसी मुआवजे के गुणवत्ता और अद्वितीय सामग्री उत्पन्न करते हैं। किसी भी लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग उपयोगकर्ता को नेटवर्क या अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा उनकी सामग्री के लिए पुरस्कृत नहीं किया जाता है।
विज्ञापनों के माध्यम से सामग्री का मुद्रीकरण आमतौर पर सम्मोहित ब्लॉगर्स और फ़ोटोग्राफ़रों द्वारा किया जाता है जो यह तय करते हैं कि विज्ञापनकर्ता किसके साथ काम करें, साथ ही नए लेखक जो पैसे कमाने के लिए संदिग्ध वस्तुओं और सेवाओं का विज्ञापन करते हैं।
अधिकांश सामाजिक नेटवर्क की संरचना सामग्री लेखक के प्रचार के रूप में पसंद करने के विचार को महत्व नहीं देती है। यह उपयोगकर्ताओं को चीजों को पसंद करने के लिए निर्देशित करता है, यहां तक कि जब वे वास्तव में फोटो या वीडियो पसंद नहीं करते हैं और नए अनुयायियों को आकर्षित करने के लिए चीजों को पसंद करते हैं। लेकिन भले ही जैसा वैध है, यह अभी भी लेखक को प्रत्यक्ष लाभ नहीं लाता है।
मौजूदा सामाजिक नेटवर्क की सबसे बड़ी समस्या सामग्री बनाने वाले आम उपयोगकर्ताओं द्वारा किए गए प्रयासों के लिए "आभारी नहीं होना" है। मौजूदा सामाजिक नेटवर्क जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, रेडिट, ट्विटर, वीके और कई अन्य पर, उपयोगकर्ता बिना किसी मुआवजे के गुणवत्ता और अद्वितीय सामग्री उत्पन्न करते हैं। किसी भी लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग उपयोगकर्ता को नेटवर्क या अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा उनकी सामग्री के लिए पुरस्कृत नहीं किया जाता है।
विज्ञापनों के माध्यम से सामग्री का मुद्रीकरण आमतौर पर सम्मोहित ब्लॉगर्स और फ़ोटोग्राफ़रों द्वारा किया जाता है जो यह तय करते हैं कि विज्ञापनकर्ता किसके साथ काम करें, साथ ही नए लेखक जो पैसे कमाने के लिए संदिग्ध वस्तुओं और सेवाओं का विज्ञापन करते हैं।
अधिकांश सामाजिक नेटवर्क की संरचना सामग्री लेखक के प्रचार के रूप में पसंद करने के विचार को महत्व नहीं देती है। यह उपयोगकर्ताओं को चीजों को पसंद करने के लिए निर्देशित करता है, यहां तक कि जब वे वास्तव में फोटो या वीडियो पसंद नहीं करते हैं और नए अनुयायियों को आकर्षित करने के लिए चीजों को पसंद करते हैं। लेकिन भले ही जैसा वैध है, यह अभी भी लेखक को प्रत्यक्ष लाभ नहीं लाता है।
केंद्रीकृत सामाजिक नेटवर्क अपने उपयोगकर्ताओं की सामग्री का मुद्रीकरण नहीं करते हैं।

उपयोगकर्ता को मिला जैसे प्रत्येक के लिए सोम-टोकन प्राप्त होता है!

इस समस्या को हल करने के लिए, विशेषज्ञ दल ने एक अभिनव मोनोरेटो प्लेटफॉर्म विकसित किया है। मोनोरेटो एक सामाजिक नेटवर्क है:
मुद्रीकरण की एक विधि के रूप में ब्लॉगर विज्ञापन की आवश्यकता को कम करें
• पसंद और महत्व को बढ़ाएं और समग्र गुणवत्ता सामग्री में सुधार करें
• प्रत्येक उपयोगकर्ता को फ़ोटो और वीडियो पोस्ट करने से कमाई करने का मौका दें
• नकली और बॉट्स को लाभहीन बनाना
• पसंद और महत्व को बढ़ाएं और समग्र गुणवत्ता सामग्री में सुधार करें
• प्रत्येक उपयोगकर्ता को फ़ोटो और वीडियो पोस्ट करने से कमाई करने का मौका दें
• नकली और बॉट्स को लाभहीन बनाना
सोशल नेटवर्क अवलोकन (फेसबुक और इंस्टाग्राम)
आंकड़े बताते हैं कि आज दुनिया में सबसे लोकप्रिय सामाजिक नेटवर्किंग फेसबुक और इंस्टाग्राम है।
आंकड़े बताते हैं कि आज दुनिया में सबसे लोकप्रिय सामाजिक नेटवर्किंग फेसबुक और इंस्टाग्राम है।

अग्रणी प्लेटफार्मों पर प्रति माह सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या
स्रोत: सूचीबद्ध कंपनी TechCrunch
कॉमस्कोर पोर्टल से पता चलता है कि उपयोगकर्ता दिन में औसतन आठ बार अपने फेसबुक पेज पर जाते हैं। आंकड़ों के साथ चलते हुए, वे देखते हैं कि औसतन, इंस्टाग्राम को छह बार चेक किया जाता है, ट्विटर को पांच बार और फेसबुक मैसेंजर को तीन बार चेक किया जाता है।
सोशल मीडिया मार्केटिंग इंडस्ट्री रिपोर्ट 2018 के डेटा से पता चलता है कि फेसबुक और इंस्टाग्राम कारोबार द्वारा उपयोग किए जाने वाले मुख्य सामाजिक प्लेटफ़ॉर्म हैं और 2016 की तुलना में 2017 तक सकारात्मक गतिशीलता दिखाते हैं।
लगभग दो-तिहाई उद्यमियों (62%) ने फेसबुक को व्यवसाय करने के लिए अपने प्राथमिक मंच के रूप में चुना। । इसके बाद लिंक्डइन (16%), ट्विटर (9%) और इंस्टाग्राम (7%) का स्थान रहा।

सोशल मीडिया मार्केटिंग इंडस्ट्री रिपोर्ट 2018 के डेटा से पता चलता है कि फेसबुक और इंस्टाग्राम कारोबार द्वारा उपयोग किए जाने वाले मुख्य सामाजिक प्लेटफ़ॉर्म हैं और 2016 की तुलना में 2017 तक सकारात्मक गतिशीलता दिखाते हैं।
लगभग दो-तिहाई उद्यमियों (62%) ने फेसबुक को व्यवसाय करने के लिए अपने प्राथमिक मंच के रूप में चुना। । इसके बाद लिंक्डइन (16%), ट्विटर (9%) और इंस्टाग्राम (7%) का स्थान रहा।

टोकन जानकारी
नाम: मोनोरेटो
टोकन: MNR
PreICO मूल्य: 1 MNR = 0.025 USD
मूल्य: 1 MNR = 0.05 USD
सॉफ्ट कैप: 200,000 USD
हार्ड कैप:
बिक्री के लिए 800,000 USD टोकन: 500,000,000
नाम: मोनोरेटो
टोकन: MNR
PreICO मूल्य: 1 MNR = 0.025 USD
मूल्य: 1 MNR = 0.05 USD
सॉफ्ट कैप: 200,000 USD
हार्ड कैप:
बिक्री के लिए 800,000 USD टोकन: 500,000,000
टोकन और एकत्रित धनराशि का

वितरण : टोकन वितरण:
• आरंभिक मंच उपयोगकर्ताओं के लिए 23%
• 11% कंपनी का हिस्सा रहता है
• 3% इनाम पुरस्कार के लिए उपयोग किया जाता है
• 63% भीड़ प्रतिभागियों के लिए

वितरण : टोकन वितरण:
• आरंभिक मंच उपयोगकर्ताओं के लिए 23%
• 11% कंपनी का हिस्सा रहता है
• 3% इनाम पुरस्कार के लिए उपयोग किया जाता है
• 63% भीड़ प्रतिभागियों के लिए
टोकन बिक्री के बाद एकत्रित धन का वितरण:
• मोनोरेटो मंच के विकास के लिए 50%
• विपणन और विज्ञापन अनुप्रयोगों के लिए 25% • मोनोरेटो मंच
के भविष्य के विकास के लिए 15%
• कानूनी नियमों पर खर्च में 10%
• मोनोरेटो मंच के विकास के लिए 50%
• विपणन और विज्ञापन अनुप्रयोगों के लिए 25% • मोनोरेटो मंच
के भविष्य के विकास के लिए 15%
• कानूनी नियमों पर खर्च में 10%
रोडमैप
1 - Q2 2017
- बाजार की अनुसंधान की जरूरत है।
- अंतर्राष्ट्रीय बाजार पर प्लेटफॉर्म लॉन्च का शोध।
- मसौदा मंच डिजाइन का निर्माण।
2 - Q3 2017
- मंच मोनोरेटो के अंदर मार्केटिंग इनोवेशन मैकेनिज्म का विकास।
- प्लेटफॉर्म और उसके स्केलिंग के तकनीकी अहसास के सवालों को हल करना।
3 - क्यू 4 2017
- परियोजना में ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी के उपयोग की तैयारी।
- व्हाइटपॉपर पर काम की शुरुआत।
- सलाहकारों की व्यस्तता।
- संभावित उपयोगकर्ताओं के लिए प्रोजेक्ट परिचय।
- धन जुटाने के लिए आईटीओ अभियान का विकास।
- मंच और इसकी स्थिति के तकनीकी समाधान का अवलोकन।
- मीडिया योजना और विपणन अनुसंधान का विकास।
4 - Q1 2018
- टोकन बिक्री पर विपणन अभियानों की शुरुआत।
- मोनोरेटो के समुदाय का संगठन।
- परियोजना की प्रस्तुति और जनसंचार माध्यमों में एकीकरण।
5 - Q2-Q3 2018
- मंच के कार्यात्मक कोर की प्रस्तुति।
- विश्व बाजार में उत्पाद लाने के लिए फंड जुटाने की शुरुआत।
- अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टोकन धारकों के लिए परियोजना की प्रस्तुति।
- टोकन का वितरण पूरा करना।
- उत्पाद का बीटा-संस्करण।
6 - क्यू 4 2018
- मोनोरेटो निवेश।
- एस्क्रो सिस्टम लॉन्च करना।
- मंच के भीतर स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट।
7 - Q1-Q3 2019
- प्लेटफ़ॉर्म डेवलपमेंट फंड से पहले उपयोगकर्ताओं के लिए 20% टोकन अनलॉक करें।
- उपयोगकर्ताओं को बढ़ावा देने के लिए प्रभावी स्मार्ट फीड टूल डिजाइन करना।
- मोबाइल एप्लिकेशन का विकास करना।
- अतिरिक्त भाषाओं में अनुवाद।

कंसल्टेंट्स


अधिक जानकारी के लिए, आप लिंक bellow पर जा सकते हैं:
वेबसाइट: http://monoreto.com/
बाउंटी थ्रेड: https://bitcointalk.org/index.php?topic=3360750.0
टेलीग्राम: https://t.me/monoreto
लेख के लेखक:
नाम | बच्चेजमाननव | |
एथियम वॉलेट | 0x20972209f08119939816158a1417b6E9c11Cd010 | |
बिटकॉन्टल प्रोफाइल | KidsJamanNow | |
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