Rabu, 19 Desember 2018

सामग्री प्रोटोकॉल: सामग्री उद्योग को विकेंद्रीकृत करें

IMG_20181212_053047_978.JPG
परियोजना के बारे में
इस जीवन में हुई सबसे अच्छी क्रांति अपनी विकेंद्रीकरण सुविधाओं के साथ ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी का परिचय है; यह केंद्रीकृत निकाय से उपयोगकर्ताओं को सत्ता में ले कर पिछले सिस्टम को बाधित करता है। विशेष रूप से सामग्रियों के प्लेटफ़ॉर्म में अपनाने और उपयोग करने पर यह तकनीक कई क्षेत्रों में बहुत उपयोगी होगी।
हालांकि, पिछली केंद्रीकृत प्रणाली में, लोग सामग्रियों का उपभोग करते हैं और प्रमुख लाभ मंच के नियंत्रक के पास जाते हैं जबकि रचनाकारों को कम या गैर लाभ होता है। क्रम में, सामग्री निर्माता उच्च कमीशन शुल्क का भुगतान करते हैं और अपनी सामग्री प्रकाशित करने के लिए अनावश्यक लाइसेंस के लिए भी भुगतान करते हैं। ये सभी चुनौतियां हैं जिन्हें आसानी से संबोधित करने की आवश्यकता है क्योंकि वर्तमान प्रणाली उद्योग को जिस तरह से अपेक्षित तरीके से आगे नहीं बढ़ती है।
सामग्री प्रोटोकॉल ने अध्ययन में लिया है और सामग्री निर्माण पारिस्थितिक तंत्र को विकेंद्रीकृत करके इन चुनौतियों का समाधान के रूप में ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकी को देखता है जहां निर्माता स्वयं सब कुछ प्रबंधित कर सकते हैं; यह सामग्री प्रोटोकॉल के निर्माण के लिए नेतृत्व करता है।
IMG_20181212_053126_390.JPG
सामग्री प्रोटेकॉल इतना महत्वपूर्ण क्यों है?
केंद्रीकृत सामग्री मंच एक ऐसे वचन की तरह है जो कहता है कि "बंदर काम कर रहा है, बांस काट रहा है"। मंच के उपयोगकर्ता उपभोक्ताओं को बिना किसी रिटर्न लाभ के प्लेटफॉर्म के मालिक को सामग्री और सभी डेटा प्रस्तुत करते हैं। दोबारा, रचनाकारों को उनके द्वारा बनाई गई सामग्री से कमाई करने के लिए कुछ प्रतिशत लाभ होता है। केन्द्रीय मंच की गतिविधियों में अनिश्चितता और गैर पारदर्शिता भी है जो पता नहीं लगाया जा सकता है। 
सामग्री प्रोटोकॉल इस पारिस्थितिक तंत्र में आगे बढ़ने का तरीका है; यह इस पारिस्थितिक तंत्र में विकेन्द्रीकरण लाता है। सामग्री प्रोटोकॉल विचारधारा उपयोगकर्ताओं को उपभोग की गई सामग्रियों से लाभान्वित करेगी और सामग्री निर्माता भी उनके प्रयासों का बड़ा प्रतिशत साझा करेगी।
IMG_20181212_053013_200.JPG
सामग्री प्रोटोकॉल के लाभ
  • सामग्री प्रोटोकॉल प्लेटफ़ॉर्म का नंबर लाभ यह है कि सामग्री निर्माता पिछले सिस्टम के विपरीत जो लायक हैं, उसके अनुसार कमाएंगे, केवल केंद्रीकृत निकाय ही बड़े हिस्से को साझा करेगा।
  • सामग्री निर्माता इस मंच के माध्यम से कम लाइसेंस और अन्य प्रकार की फीस का भुगतान करेंगे।
  • सामग्री प्रोटोकॉल मंच प्लेटफॉर्म से सामग्री के उपभोक्ताओं को लाभ प्रदान करेगा।
IMG_20181212_053029_587.JPG
सामग्री प्रोटोकॉल टोकन
सामग्री प्रोटोकॉल ने पहले से ही एक टोकन पेश किया है जिसका उपयोग इस मंच की सेवाओं के लिए किया जाएगा; टोकन को 'सीपीटी टोकन' और सीपी पावर कहा जाता है। 
इन दो टोकन के इसका उपयोग करने के विभिन्न साधन हैं; 
सीपीटी टोकन सामग्री निर्माता और व्यापार के लिए सामग्री या सदस्यता सेवाओं को खरीदने के लिए या तो भुगतान करने के लिए सामग्री प्रोटोकॉल मंच पर उपयोग कर रहे हैं। 
दूसरी तरफ, सीपी पावर टोकन का उपयोग नेटवर्क के बढ़ते और ढेर के लिए किया जाता है।
टोकन बिक्री विवरण
उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए परियोजना का समर्थन करने के लिए धन जुटाने के लिए, एक आईसीओ कार्यक्रम शुरू किया गया है। मंच पहले से ही अन्य महान मंच के साथ साझेदार है और आप इस चरण में इस टोकन को प्राप्त करके लाभार्थी भी हो सकते हैं।
टिकर: सीपीटी 
टोकन मानक: ईआरसी -20 
टोकन प्रकार: उपयोगिता टोकन 
टोकन आपूर्ति: 10,000,000,000 सीपीटी 
विनिमय दर: 1 सीपीटी = 0.0015 यूएसडी 
टोकनसेले प्रारंभ: 17 दिसंबर
IMG_20181212_053340_495.JPG
संक्षेप में,
सामग्री प्रोटोकॉल सिर्फ एक पेपर प्रोजेक्ट नहीं है बल्कि वास्तविक क्षमता वाली एक मानक परियोजना है, जो वाच के उप-प्रोजेक्ट है। मेरा मानना ​​है कि हम में से कई को वॉचा के बारे में बहुत कुछ पता हो सकता है? यह एशियाई बाजार में सबसे पहचान मीडिया फर्म में से एक है। तो सामग्री प्रोटोकॉल एकमात्र तरीका है सामग्री उद्योग अपेक्षित ऊंचाई पर आगे बढ़ सकता है।
सामग्री प्रोटोकॉल के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया नीचे दिए गए किसी भी लिंक पर जाएं:
वेबसाइट: 
https://contentsprotocol.io/
टेलीग्राम:  https://t.me/contents_protocol_en
ट्विटर:  https://twitter.com/contents_prtcl

लेख के लेखक:

नामबच्चेजमाननव
एथियम वॉलेट0x20972209f08119939816158a1417b6E9c11Cd010
बिटकॉन्टल प्रोफाइलKidsJamanNow
फेसबुकhttps://www.facebook.com/KidsJamanNow
ट्विटरhttps://twitter.com/KidsJamanNow
लिंक्डइनhttps://www.linkedin.com/in/kaziashrafulislam
यूट्यूबhttps://www.youtube.com/watch?v=QiV_MYkjPW0

-.

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

0 komentar:

Posting Komentar