Minggu, 10 Maret 2019

OutoftheCloud - ब्लॉकचेन का उपयोग करके फ़ाइल और डेटा साझाकरण सेवाओं को बदलना

अवलोकन:
आउटक्लाउड सिस्टम एक ब्लॉकचेन प्रोजेक्ट है जो आज फाइल और डेटा साझा करने के तरीके को बदल रहा है। ब्लॉकचेन की मदद से परियोजना कागज, स्याही कारतूस, प्रिंटर, स्टेपल, लिफाफे, डाक, पता लेबल, डीवीडी / सीडी / आदि की जगह ले रही है। आउटक्लाउड सेवा वर्तमान फ़ाइल साझाकरण सेवाओं में उन समस्याओं को दूर कर रही है जहां उपयोगकर्ता को डाउनलोड करने की आवश्यकता है। फ़ाइल जो समय लेने वाली है, इन सेवाओं के लिए भी आवश्यक है कि रिसीवर अपने कंप्यूटर की सभी फ़ाइलों तक पहुँच प्रदान करे। यह उपयोगकर्ताओं को गोपनीयता देने में विफल रहता है। आउटक्लाउड कॉइन यूटिलिटी टोकन है जो इस इकोसिस्टम में उपयोग किया जाएगा।
समस्या का:
वर्तमान डेटा और फ़ाइल साझाकरण सेवाएँ केंद्रीकृत हैं जो उन्हें हैक करने के लिए प्रवण बनाती हैं। इस तरह के केंद्रीकृत सिस्टम पर संग्रहीत डेटा को आसानी से हैक किया जा सकता है और इस प्रकार कंप्यूटर की सुरक्षा को खतरे में डाल सकता है।
ऐसी डेटा साझा करने वाली सेवाओं पर अभी तक फ़ाइल प्रस्तुति विकसित नहीं की गई है। प्राप्तकर्ताओं को बोरिंग लिंक मिलते हैं, जिनसे उन्हें फ़ाइलों को डाउनलोड करने की आवश्यकता होती है। लोग आज केवल लिंक भेजने के बजाय किसी और के लिए अधिक प्रचलित तरीके से फ़ाइलों और डेटा को साझा करना पसंद करेंगे।
फ़ाइल साझाकरण सेवाओं को उपयोगकर्ताओं को उन फ़ाइलों को देखने से पहले प्रोग्राम डाउनलोड करने की आवश्यकता होती है जो उपयोगकर्ताओं के डिवाइस के अधिक संग्रहण स्थान को लेती हैं।
इन सेवाओं के माध्यम से एक बार भेजी गई फाइलों में उपयोगकर्ता के पास इसे बदलने का विकल्प नहीं होता है। यह समस्या तब पैदा होती है जब गलती से कोई संवेदनशील सूचना पारित हो जाती है।
उपाय:
ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करके आउटक्लाउड सिस्टम समाधान प्रदान कर रहा है। ब्लॉकचेन उपयोगकर्ताओं द्वारा संग्रहीत डेटा की गोपनीयता और सुरक्षा सुनिश्चित करेगा। यह प्रणाली उपयोगकर्ता को बिना डाउनलोड किए साझा किए गए फ़ाइलों को एक नज़र में देखने में सक्षम बनाती है। सिस्टम अनावश्यक तृतीय-पक्ष प्रोग्राम डाउनलोड को भी समाप्त कर देता है। उपयोगकर्ताओं को केवल लिंक भेजने की तुलना में फ़ाइलों को अधिक प्रस्तुत करने योग्य तरीके से प्रस्तुत करने की अनुमति देने से उन उपयोगकर्ताओं की संभावना कम हो जाएगी जो ब्याज की कमी के कारण लिंक डाउनलोड नहीं करते हैं। वैयक्तिकृत प्रस्तुति उपयोगकर्ता की कंपनी या व्यक्तिगत वेबसाइट के एक भाग की तरह ही दिखाई देगी। सिस्टम उपयोगकर्ता को साझा फ़ाइलों में परिवर्तन करने की अनुमति देता है और इस प्रकार उन्हें अधिक लचीलापन देता है।
टीम:
मैट डी। बालार्ड - मुख्य कार्यकारी अधिकारी 
मैट डी। बालार्ड ने 1995 में कानून प्रवर्तन में अपना करियर शुरू किया। 2000 तक उन्होंने प्राइवेट डिटेक्टिव इंडस्ट्री में तेज़ी से संक्रमण किया जहाँ उन्होंने 2002 में एक फ्लोरिडा स्थित जासूसी एजेंसी को बुलाया, जिसे मैट डी। बैलार्ड इंवेस्टीगेशन, इंक। उसी वर्ष उन्होंने www.800USASearch.com विकसित किया, जिसे अब www.CheckRecords.com कहा जाता है, जो व्यवसायों के साथ-साथ निजी दलों को राष्ट्रव्यापी रूप से पूर्व-रोजगार जांच और पृष्ठभूमि जांच सेवाएं प्रदान करने का एक तरीका है।
रॉबर्ट डब्ल्यू केडी - मुख्य तकनीकी अधिकारी 
रॉबर्ट केडी एक रचनात्मक, तकनीकी, पेशेवर है, जो वेबसाइट और वेब डेवलपमेंट, ई-कॉमर्स और इंटरनेट मार्केटिंग में जी 2 बी / सी, बी 2 बी और बी 2 सी समाधान का उत्पादन करने वाले ठोस, सत्यापन योग्य कैरियर ट्रैक द्वारा समर्थित है। मजबूत समस्या समाधान और ग्राहक के साथ एक महान संचारक को मूल्यांकन की आवश्यकता होती है।
गिधुन एमपी - मार्केटिंग के डायरेक्टर 
गिधुन ने फ्रीलान्स मार्केटिंग कंसल्टेंट के रूप में अपने करियर की शुरुआत इंटरनेट मार्केटिंग सॉल्यूशंस में की थी, जिसके नतीजों के ट्रैक रिकॉर्ड के साथ यह साबित हुआ कि पूरे वेब पर एक छाप छोड़ी गई है। क्रिप्टो अनुसंधान और आईसीओ विकास में उनके कौशल ने आउटक्लाउड सिस्टम्स, इंक। में हमारी वर्तमान परियोजना में बहुत योगदान दिया है।
टोकन मैट्रिक्स:
टोकन - आउटक्लाउड कॉइन (OUT) 
कुल आपूर्ति - 1.2 बिलियन OUT 
मूल्य - $ 0.10 USD (Pre-ICO) और $ 0.15 USD (ICO) 
सॉफ्ट कैप - 10 मिलियन USD 
हार्ड कैप - 100 मिलियन USD 
प्री-ICO - 1 से 31 अगस्त 2018 
ICO - 1 से 30 सितंबर 2018
फैसले:
पेशेवरों: 
• इस परियोजना का टेलीग्राम समूह पर अच्छा प्रचार है क्योंकि इसमें टेलीग्राम पर 6000+ सदस्य हैं। 
• परियोजना के पीछे की टीम को कानून प्रवर्तन, वेब विकास, ई-कॉमर्स, विपणन, ब्लॉकचेन, आईसीओ, सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग, वित्त आदि जैसे क्षेत्रों में अनुभव है। 
• इस परियोजना के लिए पांच सलाहकार हैं जिनकी सॉफ्टवेयर विकास, वेब जैसी विभिन्न पृष्ठभूमि हैं विकास, वित्त आदि 
• इस परियोजना का बीटा संस्करण उपलब्ध है।
विपक्ष: 
• इस परियोजना में ट्विटर और फेसबुक जैसे अन्य प्लेटफार्मों पर कम सोशल मीडिया प्रचार है जहां इसके लगभग 1000+ अनुयायी हैं। 
• सलाहकारों के पास ब्लॉकचेन अनुभव नहीं है। 
• गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध आउटक्लाउड के आवेदन में केवल 10+ इंस्टाल हैं।

लेख के लेखक:

नामबच्चेजमाननव
एथियम वॉलेट0x20972209f08119939816158a1417b6E9c11Cd010
बिटकॉन्टल प्रोफाइलKidsJamanNow
फेसबुकhttps://www.facebook.com/KidsJamanNow
ट्विटरhttps://twitter.com/KidsJamanNow
लिंक्डइनhttps://www.linkedin.com/in/kaziashrafulislam
यूट्यूबhttps://www.youtube.com/watch?v=QiV_MYkjPW0

-.

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

0 komentar:

Posting Komentar