SmartInsights.com के अनुसार, ई-कॉमर्स प्रत्येक वर्ष 23% से बढ़ रहा है; मार्केटर्स का 53% कहना है कि ब्लॉग सामग्री निर्माण उनकी शीर्ष अंतराल विपणन प्राथमिकता है Emarketer.com के अनुसार, इंटरनेट विज्ञापन राजस्व 2017 में टीवी विज्ञापन राजस्व को पार कर गया और संयुक्त राज्य अमेरिका में अकेला, इंटरनेट विज्ञापन के राजस्व में कुल 83.0 बिलियन डॉलर, पिछले वर्ष की तुलना में 14% की वृद्धि हुई। इंटरनेट आधारित विज्ञापनों के लिए बढ़ती सनक, प्रकाशकों के लिए एक आकर्षक अवसर है।
लोग अपने कारोबार को चलाने के लिए तेजी से एक ऑनलाइन विज्ञापन राजस्व आधारित मॉडल अपना रहे हैं इंटरनेट के लाभों का लाभ उठाने के लिए केवल एक ऑनलाइन उपस्थिति के लिए पर्याप्त नहीं है। बड़े पैमाने पर दर्शकों तक पहुंचने के लिए और व्यापार के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, पर्याप्त विपणन निर्णय लेने के लिए आवश्यक है जो संगठन के लिए सबसे उपयुक्त है और आगे सटीक सांख्यिकीय मानदंडों पर आधारित है। सबसे उपयुक्त विपणन चैनल का चयन एक बहुआयामी पहलू है। इस फैसले में कई प्रभावकारी हैं, इनमें से कुछ सबसे प्रभावी हैं:
- जनसांख्यिकीय कारकों।
- भौगोलिक कारक
- विज्ञापन की लागत
- कारोबार दर।
- उछाल दर।
Adsigma प्लेटफार्म क्या है?
विज्ञापनसिग्मा अगली पीढ़ी के डिज़िटल डिस्प्ले विज्ञापन प्लेटफॉर्म है जो डिजिटल प्रदर्शन विज्ञापन अंतरिक्ष में क्रांतिकारी बदलाव के लिए ब्लैकबेक तकनीक को सावधानी से चला रहा है। हमारा लक्ष्य मौजूदा डिजिटल विज्ञापन स्थान को बाधित करना है और यह महत्वपूर्ण समस्याओं का समाधान करता है, जैसे कि अनुचित आयोग, बातचीत की शक्ति की कमी और प्रकाशकों और विज्ञापनदाताओं के लिए पसंद की कमी।
विज्ञापनसिग्मा अगली पीढ़ी के डिज़िटल डिस्प्ले विज्ञापन प्लेटफॉर्म है जो डिजिटल प्रदर्शन विज्ञापन अंतरिक्ष में क्रांतिकारी बदलाव के लिए ब्लैकबेक तकनीक को सावधानी से चला रहा है। हमारा लक्ष्य मौजूदा डिजिटल विज्ञापन स्थान को बाधित करना है और यह महत्वपूर्ण समस्याओं का समाधान करता है, जैसे कि अनुचित आयोग, बातचीत की शक्ति की कमी और प्रकाशकों और विज्ञापनदाताओं के लिए पसंद की कमी।
मौजूदा ऑनलाइन बाजार का अवलोकन मौजूदा
ऑनलाइन बाजार संरचना क्या है?
ऑनलाइन मार्केटिंग की सबसे लोकप्रिय संरचना में तीन पार्टियां शामिल हैं:
ऑनलाइन बाजार संरचना क्या है?
ऑनलाइन मार्केटिंग की सबसे लोकप्रिय संरचना में तीन पार्टियां शामिल हैं:
- प्रकाशक
- विज्ञापनदाता
- विज्ञापन नेटवर्क
एक प्रकाशक अपने ऑनलाइन सामग्री में विज्ञापनों को एकीकृत करता है उन्हें विज्ञापन की जगह बेचने या विज्ञापनदाता की सामग्री को अपनी स्वयं की सामग्री के साथ अपनी वेबसाइट / ऐप पर प्रदर्शित करने के लिए भुगतान किया जाता है।
एक विज्ञापनदाता वह विज्ञापन होता है जो विज्ञापन नेटवर्क के माध्यम से प्रकाशक की सामग्री के साथ प्रदर्शित होने के लिए विज्ञापन प्रदान करता है।
एक विज्ञापन नेटवर्क विज्ञापन की प्रतिलिपि बनाने और जगह में मदद करता है, विज्ञापन को बचाता है और आंकड़ों को ट्रैक करता है। हालांकि, एक तृतीय पक्ष की भागीदारी, अर्थात, एक विज्ञापन नेटवर्क वैकल्पिक है, और प्रकाशक विज्ञापन प्रकाशित करने का प्रबंधन करने का विकल्प चुन सकता है, जिसे उसकी सामग्री के साथ प्रदर्शित किया जाना है
विज्ञापन नेटवर्क की लोकप्रियता का कारण?
डिजिटल प्रदर्शन विज्ञापन प्लेटफार्मों में विज्ञापन नेटवर्क की लोकप्रियता निम्न कारणों से है:
डिजिटल प्रदर्शन विज्ञापन प्लेटफार्मों में विज्ञापन नेटवर्क की लोकप्रियता निम्न कारणों से है:
- विज्ञापन नेटवर्क मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है और एक दूसरे के लिए प्रकाशक और विज्ञापनदाता की विश्वसनीयता का सत्यापन करता है।
- यह विज्ञापनदाता से भुगतान संग्रहण के लिए ज़िम्मेदार है। विज्ञापनदाता से डिफ़ॉल्ट के मामले में, प्रकाशक विज्ञापन नेटवर्क से भुगतान के हकदार है।
- यह सामग्री की पुष्टि करता है और यह सुनिश्चित करता है कि सही विज्ञापन सही जगह पर और सही व्यक्ति को प्रदर्शित किया जाता है।
- प्रकाशक के लिए खुद की पहुंच की तुलना में प्रकाशक के लिए संभावित ग्राहकों तक इसकी व्यापक पहुंच है यह विज्ञापन नेटवर्क को बेहतर सौदा लाने में मदद करता है।
मौजूदा बाजार संरचना के मुद्दे?
- आयोग: विज्ञापन नेटवर्क इन बिचौलियों सेवाओं को उपलब्ध कराने के लिए प्रकाशकों को एक बहुत ही सुंदर आयोग का प्रभार लेता है। क्या तुम्हें पता था? सबसे लोकप्रिय विज्ञापन नेटवर्क, Google, ऑनलाइन सामग्री विपणन के लिए 32% कमीशन का शुल्क लेता है, जबकि फेसबुक ने 45% आयोग को चार्ज करने का आरोप लगाया है। उच्च आयोग के साथ, विज्ञापन नेटवर्क कुछ मूल्य-निर्धारण प्रतिबंध लगाते हैं।
- प्रत्यक्ष संचार: एक मध्यस्थ की उपस्थिति के कारण, प्रकाशक और विज्ञापनदाता के बीच कोई प्रत्यक्ष संचार नहीं होता है, और इसलिए वे वांछित मूल्य के लिए एक-दूसरे के साथ बातचीत नहीं कर सकते।
- विज्ञापनदाता चुनें: कुछ विज्ञापन नेटवर्क उस विज्ञापन के प्रकार या श्रेणी का चयन करने का विकल्प देते हैं जिसे एक प्रकाशक अपनी वेबसाइट पर प्रदर्शित करना चाहता है।
हालांकि, कोई वह विज्ञापनदाता चुन सकता है जो वह चाहता है। एक विज्ञापन नेटवर्क एक उपयुक्त विज्ञापनदाता के चयन और प्रकाशक के विज्ञापन स्थान के विज्ञापन के लिए पूरी तरह ज़िम्मेदार है। - भुगतान: एक विज्ञापनदाता विज्ञापन नेटवर्क पर शुल्क का भुगतान करता है, जिसके बाद आयोग काटने के बाद उसे प्रकाशक के पास भेज दिया जाता है प्रायः, विज्ञापनदाता को कोई भुगतान लचीलापन नहीं है इसके अलावा, प्रकाशकों के लिए न्यूनतम निकासी सीमा है, जिसके कारण वह तुरंत धन वापस नहीं ले सकते।
व्यवसाय को समय-समय पर उनके राजस्व मॉडल को क्यों बदला जाना चाहिए?
किसी भी व्यवसाय के लिए जीवित रहने के लिए, मॉडल, क्रियाकलापों और परिणामों के निरंतर और व्यापक मूल्यांकन की आवश्यकता होती है; और समय के साथ-साथ उपभोक्ताओं और संगठन दोनों के लिए इसे अधिक से अधिक अनुकूल बनाना होगा। इसलिए, राजस्व मॉडल को समय-समय पर बदलने की जरूरत पड़ सकती है ताकि उन्हें लाभ मिल सके। प्रौद्योगिकी के विकास के साथ, हम कभी-कभी एक व्यापार के रास्ते में कुछ कठोर परिवर्तन देखते हैं और पारंपरिक तरीकों से कुछ प्रमुख बदलाव आते हैं।
अनुचित उच्च आयोग दरों के कारण, मूल्य उद्धरण में लचीलेपन की अनुपस्थिति, प्रकाशक और विज्ञापनदाता के बीच बातचीत करने की क्षमता की कमी, न्यूनतम निकासी सीमा के कारण रसीदों में देरी और उपरोक्त बताए गए अन्य कारणों की आवश्यकता है साथ ही इस व्यवसाय मॉडल में सुधार की संभावना भी है।
किसी भी व्यवसाय के लिए जीवित रहने के लिए, मॉडल, क्रियाकलापों और परिणामों के निरंतर और व्यापक मूल्यांकन की आवश्यकता होती है; और समय के साथ-साथ उपभोक्ताओं और संगठन दोनों के लिए इसे अधिक से अधिक अनुकूल बनाना होगा। इसलिए, राजस्व मॉडल को समय-समय पर बदलने की जरूरत पड़ सकती है ताकि उन्हें लाभ मिल सके। प्रौद्योगिकी के विकास के साथ, हम कभी-कभी एक व्यापार के रास्ते में कुछ कठोर परिवर्तन देखते हैं और पारंपरिक तरीकों से कुछ प्रमुख बदलाव आते हैं।
अनुचित उच्च आयोग दरों के कारण, मूल्य उद्धरण में लचीलेपन की अनुपस्थिति, प्रकाशक और विज्ञापनदाता के बीच बातचीत करने की क्षमता की कमी, न्यूनतम निकासी सीमा के कारण रसीदों में देरी और उपरोक्त बताए गए अन्य कारणों की आवश्यकता है साथ ही इस व्यवसाय मॉडल में सुधार की संभावना भी है।
हमारे विजन एडिग्मा
हम, एडसिग्मा में, विज्ञापन नेटवर्क के रूप में मौजूद बिचौलिया की ज़रूरत को दूर करके व्यापार मॉडल में मौजूदा व्यवस्था का पुनर्गठन करना चाहते हैं, और प्रकाशकों और विज्ञापनदाताओं को ऑनलाइन विज्ञापन से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने में मदद करते हैं। हम विज्ञापन नेटवर्क से प्रकाशकों और विज्ञापनदाताओं को प्राप्त लाभ प्रदान करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें बिना भुगतान किए जाने और उन्हें साथ में बी 2 बी मॉडल के विशेषाधिकारों को पसंद करने के लिए बशर्ते।
हम, एडसिग्मा में, विज्ञापन नेटवर्क के रूप में मौजूद बिचौलिया की ज़रूरत को दूर करके व्यापार मॉडल में मौजूदा व्यवस्था का पुनर्गठन करना चाहते हैं, और प्रकाशकों और विज्ञापनदाताओं को ऑनलाइन विज्ञापन से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने में मदद करते हैं। हम विज्ञापन नेटवर्क से प्रकाशकों और विज्ञापनदाताओं को प्राप्त लाभ प्रदान करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें बिना भुगतान किए जाने और उन्हें साथ में बी 2 बी मॉडल के विशेषाधिकारों को पसंद करने के लिए बशर्ते।
समस्या
एक मध्यस्थ के रूप में विज्ञापन नेटवर्क की मौजूदगी के कारण, विज्ञापनदाताओं और प्रकाशकों को बातचीत की स्वतंत्रता का अनुभव नहीं है। दोनों पार्टियों के बीच कोई वास्तविक प्रत्यक्ष संचार नहीं है साथ ही, विज्ञापन नेटवर्क, मूल्य निर्धारण नीतियों के विज्ञापन नेटवर्क का नियंत्रण और नियंत्रण करते हैं, जिसके लिए विज्ञापनदाताओं, साथ ही साथ प्रकाशकों को भी सहमत होने के लिए मजबूर किया जाता है। बोली प्रक्रिया के संबंध में कोई पारदर्शिता नहीं है वास्तविक-समय बोली लगाने वाले प्लेटफॉर्म बोलियों के बारे में कोई जानकारी नहीं देते हैं, लेकिन केवल बोली राशि।
एक मध्यस्थ के रूप में विज्ञापन नेटवर्क की मौजूदगी के कारण, विज्ञापनदाताओं और प्रकाशकों को बातचीत की स्वतंत्रता का अनुभव नहीं है। दोनों पार्टियों के बीच कोई वास्तविक प्रत्यक्ष संचार नहीं है साथ ही, विज्ञापन नेटवर्क, मूल्य निर्धारण नीतियों के विज्ञापन नेटवर्क का नियंत्रण और नियंत्रण करते हैं, जिसके लिए विज्ञापनदाताओं, साथ ही साथ प्रकाशकों को भी सहमत होने के लिए मजबूर किया जाता है। बोली प्रक्रिया के संबंध में कोई पारदर्शिता नहीं है वास्तविक-समय बोली लगाने वाले प्लेटफॉर्म बोलियों के बारे में कोई जानकारी नहीं देते हैं, लेकिन केवल बोली राशि।
समाधान:
हमारे मंच पर, प्रकाशकों को अपनी मूल्य-निर्धारण नीति चुनने की स्वतंत्रता होगी और किसी भी मध्यस्थ द्वारा प्रतिबंधित / हस्तक्षेप नहीं किया जाएगा। इसके अलावा, विज्ञापनदाता कीमतों और सेवा की शर्तों पर बातचीत करने में सक्षम होंगे।
हमारे मंच पर, प्रकाशकों को अपनी मूल्य-निर्धारण नीति चुनने की स्वतंत्रता होगी और किसी भी मध्यस्थ द्वारा प्रतिबंधित / हस्तक्षेप नहीं किया जाएगा। इसके अलावा, विज्ञापनदाता कीमतों और सेवा की शर्तों पर बातचीत करने में सक्षम होंगे।
विज्ञापन राजस्व हिस्सेदारी (प्रतिशत में)
टीवी विज्ञापनों ने राजस्व का उच्चतम हिस्सा हासिल करके कई वर्षों तक विज्ञापन उद्योग पर हावी किया था लेकिन डिजिटल क्रांति के बाद, टेलीविजन की दर्शकों की संख्या में गिरावट आई है, और दुनिया ने इंटरनेट का उदय देखा है। दर्शकों की संख्या के कारण, वैश्विक विज्ञापन राजस्व में इसका हिस्सा भी कम हो गया है। 2017 में, डिजिटल विज्ञापन राजस्व ने अपने शासनकाल को समाप्त करने के लिए टेलीविजन विज्ञापन राजस्व को पार कर दिया। डिजिटल मीडिया को अन्य विज्ञापन प्लेटफार्मों के खिलाफ जारी रखने की उम्मीद है
टीवी विज्ञापनों ने राजस्व का उच्चतम हिस्सा हासिल करके कई वर्षों तक विज्ञापन उद्योग पर हावी किया था लेकिन डिजिटल क्रांति के बाद, टेलीविजन की दर्शकों की संख्या में गिरावट आई है, और दुनिया ने इंटरनेट का उदय देखा है। दर्शकों की संख्या के कारण, वैश्विक विज्ञापन राजस्व में इसका हिस्सा भी कम हो गया है। 2017 में, डिजिटल विज्ञापन राजस्व ने अपने शासनकाल को समाप्त करने के लिए टेलीविजन विज्ञापन राजस्व को पार कर दिया। डिजिटल मीडिया को अन्य विज्ञापन प्लेटफार्मों के खिलाफ जारी रखने की उम्मीद है
विज्ञापन नेटवर्क का विज्ञापन राजस्व
इस डिजिटल युग में, जहां सब कुछ ऑनलाइन चल रहा है, ऑनलाइन विज्ञापन प्लेटफॉर्म ने प्रगति की है पिछले दशक से, डिजिटल बाजार तेजी से और लगातार बढ़ रहा है, और यह ऐसा करने के लिए जारी है। बाजार की वृद्धि के कारण विज्ञापनदाताओं के लिए और अधिक विकल्प और प्रकाशकों के लिए अधिक कारोबार होता है। प्रकाशकों को उच्च लाभ मार्जिन का आनंद लेना चाहिए, और विज्ञापनदाताओं को प्रतिस्पर्धी मूल्य के साथ लाभ होगा।
कुछ प्रमुख कारण हैं:
- उच्च आयोग दरों।
इस डिजिटल युग में, जहां सब कुछ ऑनलाइन चल रहा है, ऑनलाइन विज्ञापन प्लेटफॉर्म ने प्रगति की है पिछले दशक से, डिजिटल बाजार तेजी से और लगातार बढ़ रहा है, और यह ऐसा करने के लिए जारी है। बाजार की वृद्धि के कारण विज्ञापनदाताओं के लिए और अधिक विकल्प और प्रकाशकों के लिए अधिक कारोबार होता है। प्रकाशकों को उच्च लाभ मार्जिन का आनंद लेना चाहिए, और विज्ञापनदाताओं को प्रतिस्पर्धी मूल्य के साथ लाभ होगा।
कुछ प्रमुख कारण हैं:
- उच्च आयोग दरों।
- विज्ञापन नेटवर्क पर विज्ञापनदाताओं और प्रकाशकों की निर्भरता।
- प्रतिस्पर्धी वैकल्पिक प्लेटफार्मों का अभाव
- बाजार में कुछ कंपनियों का प्रभुत्व
एडीएससिमा कार्यान्वयन
एडीसिमा एटिरम मंच के शीर्ष पर बनाया जाएगा ताकि समुदाय की सगाई का लाभ उठा सके और इटोरम टीम ने अब तक अविश्वसनीय तकनीकी प्रगति की है। पारिस्थितिकी तंत्र के भीतर लेनदेन को सुविधाजनक बनाने के लिए एडीएसआईएममा एस्प्रो अनुबंधों और इतिहास के ठेके जैसे विभिन्न प्रकार के स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स के निर्माण के लिए एथिरम ब्लॉकचैन का उपयोग करेगा।

जैसा कि ऊपर चित्रित है, इस प्रकार विज्ञापनदाताओं के साथ एक स्मार्ट लेनदेन को ऐडसिग्मा के जरिए बनाया जाएगा:

स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट के साथ, एडीएससिमा पारिस्थितिकी तंत्र में पारिस्थितिक तंत्र में तीन खाते प्रकार होते हैं
:
एडीसिमा एटिरम मंच के शीर्ष पर बनाया जाएगा ताकि समुदाय की सगाई का लाभ उठा सके और इटोरम टीम ने अब तक अविश्वसनीय तकनीकी प्रगति की है। पारिस्थितिकी तंत्र के भीतर लेनदेन को सुविधाजनक बनाने के लिए एडीएसआईएममा एस्प्रो अनुबंधों और इतिहास के ठेके जैसे विभिन्न प्रकार के स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स के निर्माण के लिए एथिरम ब्लॉकचैन का उपयोग करेगा।
जैसा कि ऊपर चित्रित है, इस प्रकार विज्ञापनदाताओं के साथ एक स्मार्ट लेनदेन को ऐडसिग्मा के जरिए बनाया जाएगा:
स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट के साथ, एडीएससिमा पारिस्थितिकी तंत्र में पारिस्थितिक तंत्र में तीन खाते प्रकार होते हैं
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- विज्ञापनदाता: विज्ञापन अभियान बनाता है
- प्रकाशक: अपने उपयोगकर्ताओं को प्रासंगिक विज्ञापन दिखाते हैं और भुगतान करते हैं I
- रिलेयर: बोली लगाने की सुविधा देता है और प्रकाशकों के साथ विज्ञापनदाताओं से मेल खाता है।
विज्ञापन सेवा और विज्ञापन प्रस्तुत करना
- एडीएससिमा एसडीके
- विज्ञापन सेवा
- विज्ञापन रेंडरिंग
- भुगतान।
- ब्लॉकचैन पारदर्शिता
एडीएससिमा टोकन (एडीएससी)
एडीएससिमा टोकन (एडीएससी) एक उपयोगिता टोकन है जिसे वेब / एप प्रॉपर्टी पर डिजिटल डिस्प्ले विज्ञापन खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, और प्रकाशक एडीएससिमा प्लेटफॉर्म का उपयोग करके अपने ऐप / वेबसाइटों का कमाई कर सकते हैं (उन्हें एडीएसआई टोकन में भुगतान मिलता है) । प्लेटफॉर्म एटरेम के स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स पर आधारित है, जो प्रतिभागियों (विज्ञापनदाताओं और प्रकाशक) द्वारा निर्धारित पैरामीटर के आधार पर सुरक्षित लेनदेन की गारंटी देता है।
एडीएससिमा टोकन (एडीएससी) एक उपयोगिता टोकन है जिसे वेब / एप प्रॉपर्टी पर डिजिटल डिस्प्ले विज्ञापन खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, और प्रकाशक एडीएससिमा प्लेटफॉर्म का उपयोग करके अपने ऐप / वेबसाइटों का कमाई कर सकते हैं (उन्हें एडीएसआई टोकन में भुगतान मिलता है) । प्लेटफॉर्म एटरेम के स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स पर आधारित है, जो प्रतिभागियों (विज्ञापनदाताओं और प्रकाशक) द्वारा निर्धारित पैरामीटर के आधार पर सुरक्षित लेनदेन की गारंटी देता है।
ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी सुनिश्चित करती है कि एक इकाई अकेले मंच को नियंत्रित नहीं कर सकती है। यह विकेन्द्रीकृत प्रणाली किसी भी डाटा हेरफेर की संभावना को रोकता है और सुनिश्चित करता है कि कोई भी लेनदेन के साथ हस्तक्षेप नहीं कर सकता है या किसी विज्ञापनदाता या प्रकाशक को किसी दूसरे पर प्राथमिकताएं या विशेषाधिकार नहीं दे सकता है। नेटवर्क प्रत्येक भागीदार और सभी प्रतिभागियों द्वारा एक साथ सत्यापित और रखरखाव किया जाता है।
टोकन प्री-सेल और क्रॉइड- सेल्स एडीसिमा

टोकन डिस्ट्रीब्यूशन

60%: सेल्स टोकन।
22%: नेटवर्क ग्रोथ
10%: सिग्मा के संस्थापक
1%: कानूनी अनुपालन
3%: सामुदायिक अनुदान और बाउंटी
4%: सलाहकार बोर्ड
टोकन डिस्ट्रीब्यूशन
60%: सेल्स टोकन।
22%: नेटवर्क ग्रोथ
10%: सिग्मा के संस्थापक
1%: कानूनी अनुपालन
3%: सामुदायिक अनुदान और बाउंटी
4%: सलाहकार बोर्ड
टिम एडिसमा
सुमित शाह
कपिल भोसले
अक्षय मोहिते
रवि तामादा
सुभाष चौधरी
आशुतोष भट्ट
विवेक संचेती
सुमित शाह
कपिल भोसले
अक्षय मोहिते
रवि तामादा
सुभाष चौधरी
आशुतोष भट्ट
विवेक संचेती
पेनेसैट अदिसगम
कुमार आकाश
व्लादिमिर निकितिन अमरप्रीत
सिंह
निकोले शकेले
नाथन क्रिश्चियन
वनिफा (जेन) बुकाएव
मोहित
तेटर सिडनी इफ़रगन
कुमार आकाश
व्लादिमिर निकितिन अमरप्रीत
सिंह
निकोले शकेले
नाथन क्रिश्चियन
वनिफा (जेन) बुकाएव
मोहित
तेटर सिडनी इफ़रगन
मीडिया एडीसिमा

ROADMAP
- Q4 2017
Adsigma संकल्पना विकास - Q1 और Q2 2018
जारी एडसिग्मा श्वेतपत्र। एड-सिग्मा टोकन प्री-सेल और क्राउड-सेल लॉन्च करें। - Q3 2018
रियल-टाइम बिडिंग एक्सचेंज के निर्माण के लिए रिले के लिए रिलीज प्रोटोकॉल - Q3 2018
AdSigma के विज्ञापनदाता प्रकाशक नेटवर्क के लिए एक स्मार्ट निपटान अनुबंध लागू किया गया - Q4 2018
अल्फा लॉन्च - टेस्ट प्रोटोटाइपिंग, एडिगम एसडीके प्रयोग की स्थापना। - Q1 201 9
लॉन्च बीटा - विज्ञापनदाता विज्ञापन अभियानों को स्थापित करने में सक्षम होंगे और प्रकाशक अपने ऐप्स / वेबसाइटों का मुद्रीकरण करने में सक्षम होंगे। - Q2 2019
मीडिया प्रकाशनों और विज्ञापनदाताओं की एक बड़ी संख्या के साथ घनिष्ठ सहयोग में व्यस्त हैं। समझौते पर हस्ताक्षर
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