
Tवह ग्राहक हमेशा राजा होता है। इस कथन का तात्पर्य है कि उत्पादकों, व्यापारियों और उद्यमियों ने ग्राहकों की सेवा करने की पूरी कोशिश की। विभिन्न तरीकों से इस उद्देश्य के साथ किया जाएगा कि ग्राहक उत्पादों को खरीदने या सेवाओं का उपयोग करने के लिए वापस लौटें। सरल लेकिन एहसास करना मुश्किल है क्योंकि ग्राहक की एक अलग चरित्र और सांस्कृतिक विविधता है।
बॉन्ड की वफादारी से अनुसंधान रिपोर्ट को पढ़ना दिलचस्प है, जिसमें कहा गया है कि 55,000 सर्वेक्षण उत्तरदाताओं में से केवल 22% ने कहा कि वे खुदरा विक्रेताओं द्वारा की गई वफादारी कार्यक्रम से बहुत संतुष्ट थे। खुदरा विक्रेताओं द्वारा चलाए जाने वाले अधिकांश वफादारी कार्यक्रम ग्राहक निजीकरण पर ध्यान नहीं देते हैं। पुरुष ग्राहक शारीरिक पुरस्कार पसंद करेंगे, बजाय महिला ग्राहक वफादारी छूट या कैशबैक जैसे पुरस्कार प्राप्त करने के लिए खुश हैं। केपीएमजी के शोध के अनुसार, एक पेशेवर सेवा फर्म, जो बताती है कि 5 में से 3 ग्राहक उन उत्पादों या सेवाओं के लिए अधिक भुगतान करने को तैयार हैं, जिन्हें वे खरीदते हैं यदि उन्हें अंक, छूट या मुफ्त उत्पाद मिलते हैं।
वफादारी कार्यक्रम को बदलना
फेसबुक द्वारा जारी किए गए तुला सिक्के, या टेलीग्राम द्वारा जारी डिजिटल मुद्रा के रूप में TON, ब्लॉकचेन तकनीक को अपने वफादार ग्राहकों के साथ जुड़ाव बढ़ाने के विकल्प के रूप में अपनाते हैं। माना जाता है कि डिजिटल टोकन युवा लोगों को आकर्षित करने के लिए अधिक आकर्षक होते हैं और वफादारी कार्यक्रमों के पुराने मॉडल पेश करने की तुलना में सकारात्मक प्रभाव डालते हैं। अभी, हम देख सकते हैं कि कई कंपनियों ने इसे लागू किया है जहाँ ग्राहक बिटकॉइन में अर्जित अपने अंकों को बदल सकते हैं।
उपयुक्त लॉयल्टी प्रोग्राम बनाने के लिए कंपनियां अपना पैसा प्रति वर्ष अरबों डॉलर तक लगाती हैं, लेकिन यह प्रभावी नहीं है। ब्लॉकचेन तकनीक से कंपनियां अपना बजट बचा सकती हैं। ब्लॉकचेन तकनीक नए उपभोक्ताओं को आकर्षित करेगी, जिन्होंने पहले कभी कोई उत्पाद नहीं खरीदा है या हमारी सेवाओं का उपयोग नहीं किया है। ग्राहक चुन सकते हैं कि उन्होंने अपने अंक कैसे खर्च किए।
टोकन ऑफ डिस्कवरी
एक ब्लॉकचेन कंपनी जो लॉयल्टी प्रोग्राम बनाने पर ध्यान केंद्रित करती है वह है MozoX। MozoX डिजिटल मंच एक हमारे ऑफ़लाइन दुकानों के लिए ड्राइव ग्राहक यातायात के लिए ऑनलाइन वाणिज्य के लिए खुदरा विक्रेताओं के लिए समाधान है। MozoX टोकन ग्राहकों को हमारे भौतिक स्टोर पर वापस जाने के लिए प्रेरित करेंगे, बस चारों ओर देखेंगे, या कुछ गतिविधियां करेंगे।
लॉयल्टी प्रोग्राम विकसित करने के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म विकसित करने में मोजोक्स की सफलता चीन में कई बड़ी कंपनियों द्वारा मान्यता प्राप्त है; वांडा समूह, और 361 °। MozoX इंडोर पोजिशनिंग सिस्टम (IPS) तकनीक में अग्रणी है, जिसने सिंगापुर, कोरिया और हांगकांग में विभिन्न कंपनियों के साथ साझेदारी की है। आज, लगभग 38,000 स्टोर्स ने MozoX प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

MozoX की दृष्टि रिटेल, मॉल और ऑनलाइन स्टोर द्वारा बनाए गए एयरड्रॉप्स के माध्यम से अपने ऑफ़लाइन स्थानों पर जाकर या खरीदारी करके प्राप्त करने की पेशकश करके उपभोक्ताओं का ध्यान आकर्षित करना है। MozoX का सिद्धांत है कि ग्राहकों के साथ जुड़ाव बढ़ाने के लिए उन्हें विकल्प, लचीलापन और सुविधा दी जानी चाहिए।
MozoX द्वारा तीन मुख्य विशेषताओं को विकसित किया जाएगा, जिनमें शामिल हैं: खुदरा या व्यवसाय के मालिक नए या पुराने ग्राहकों के लिए अपने ऑफ़लाइन स्टोर पर जाकर राशि के साथ पुरस्कार देते हैं जो बाद में सेट किया जा सकता है। उदाहरण: नए ग्राहकों के लिए, आप 10,000 MozoX टोकन को पुरस्कृत कर सकते हैं, जबकि पुराने ग्राहकों को केवल 8,000 टोकन।

दूसरा, स्टोर के मालिक द्वारा चुने गए किसी भी उत्पाद को खोजने के लिए इनाम दिया जाता है। यह एक नया आगमन, या मौसमी बिक्री हो। अंत में, जब वे किसी विशिष्ट वस्तु को खरीदते हैं तो ग्राहकों को दिया जाने वाला पुरस्कार।
जो भी ग्राहक निष्ठा बढ़ाना चाहता है, उसे MozoX से लाभ मिल सकता है। MozoX प्लेटफॉर्म ने ग्राहकों और खुदरा विक्रेताओं दोनों के लिए मोबाइल एप्लिकेशन विकसित किए हैं। MozoX के बारे में अधिक जानने के लिए, कृपया उनके सोशल मीडिया खातों का अनुसरण करें और उनके समुदाय का हिस्सा बनें।

Enजोटेन में हमारे मोजो आईईओ का उपयोग करें: http://bit.ly/2XtfPTa
हमारे सोशल मीडिया चैनलों पर जाएँ, उनका अनुसरण करें और उनसे जुड़ें:
व्हाइटपेपर: ☑ https://bit.ly/2SeRRun
फेसबुक:: http://bit.ly/MozoXOfficialFacebook
लिंक्डइन: bit http://bit.ly/MozoXOfficialLinkedin
ट्विटर:: http://bit.ly/MozoXOfficialTwitter
टेलीग्राम:। Http://bit.ly/MozoXOfficialTelegramGroup
काकाओ: ao http://bit.ly/MozoXOfficialKakaotalk
ख के लेखक:
नाम | Darmanzds | |
एथलेटिक दीवार | 0x5D3a65A9A184d6f83aA5fd791D33903e788EeC79 | |
BITCOINTALK शख्सियत | https://bitcointalk.org/index.php?action=profile;u=2715549 | |
फेसबुक | https://www.facebook.com/ JarjitSingh | |
ट्विटर | https://twitter.com/ JarjitSingh | |
लिंक्डइन | https://www.linkedin.com/in/ लिंगयाओ | |
यूट्यूब | https://www.youtube.com/watch?v=QiV_MYkjPW0 |
0 komentar:
Posting Komentar