Jumat, 03 Januari 2020

CARTESI | स्केलेबल DApps के लिए एक लिनक्स इंफ्रास्ट्रक्चर


CARTESI क्या है?

कारटेसी एक विकेन्द्रीकृत और स्केलेबल लिनक्स इंफ्रास्ट्रक्चर है जो विकेंद्रीकृत वेब के लिए कम्प्यूटेशनल स्केलेबिलिटी और डेवलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर की समस्याओं को हल करता है। कार्टसी के साथ, ब्लॉकचैन एप्लिकेशन को आज उपलब्ध मुख्यधारा सॉफ्टवेयर स्टैक्स के विशाल डोमेन के साथ कोडित किया जा सकता है। ब्लॉकचैन की मजबूत सुरक्षा गारंटी के साथ, एप्लिकेशन ऑफ-चेन चलाते हैं, लेकिन इसकी गणना सीमाओं और उच्च लागतों से मुक्त होते हैं।
सार्वजनिक ब्लॉकचेन एक तंत्र है जिसके माध्यम से नेटवर्क साझा राज्य पर विकेंद्रीकृत आम सहमति बनाए रख सकते हैं। आमतौर पर, यह स्थिति अन्य डेटा, एक भुगतान प्रणाली के बीच होती है। परिणामी अर्थव्यवस्था में प्रतिभागियों द्वारा रखी गई हिस्सेदारी राज्य को व्यापक रूप से दूसरों के लिए उपलब्ध कराने और अमान्य लेनदेन को अस्वीकार करने के लिए उनके प्रोत्साहन के रूप में काम करती है। इस पुण्य चक्र में, भुगतान प्रणाली विकेंद्रीकृत आम सहमति के शीर्ष पर बनाई गई है, जो केवल भुगतान प्रणाली द्वारा बनाई गई प्रोत्साहन के कारण कार्य करती है।  
भुगतान प्रणाली और आम सहमति दोनों का उपयोग अन्य उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है। ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी के लिए नए अनुप्रयोगों की कल्पना की गई है, अंतर्निहित बुनियादी ढांचे की मांग लगातार बढ़ रही है। फिलहाल, ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी को व्यापक रूप से अपनाने की दो बड़ी बाधाएं हैं, इसकी खराब मापनीयता और ठोस विकास वातावरण की कमी। ब्लॉकशीइन इकोसिस्टम में कारटेसी का मुख्य योगदान इन दोनों मुद्दों पर काबू पा रहा है।  
Egretia दुनिया का अग्रणी HTML5 ब्लॉकचेन गेम पारिस्थितिकी तंत्र है, जिसका उद्देश्य मौजूदा 250,000 डेवलपर्स और 1 बिलियन मोबाइल उपकरणों को ब्लॉकचेन दुनिया में लाना है। अपने ब्लॉक किए गए टूल और HTML5 के साथ ब्लॉकचेन तकनीक को एकीकृत करना, Egretia सफलतापूर्वक दुनिया का पहला पूर्ण ब्लॉकचेन गेम डेवलपमेंट वर्कफ़्लो जारी किया है। । एग्रेटिया ब्लॉकचैन गेम डेवलपमेंट वर्कफ़्लो का उपयोग करके, डेवलपर्स जटिल अंतर्निहित तकनीक को समझने के लिए संघर्ष किए बिना, ब्लॉकचैन गेम और एप्लिकेशन को बहुत आसानी से और कुशलता से बनाने में सक्षम हैं, इस बीच, आभासी परिसंपत्तियों को खेल के बीच स्वतंत्र रूप से प्रवाहित करना।
एग्रेटिया इकोसिस्टम में गेम डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म, क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म, गेम क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज और इन्क्यूबेटर भी शामिल है। एग्रेटिया खिलाड़ियों, सामग्री प्रदाताओं, वितरण चैनलों और विज्ञापनदाताओं के लिए व्यापक ब्लॉकचेन समाधान और सेवाएं प्रदान करेगा, जिसमें एक मजबूत गेम पारिस्थितिकी तंत्र की सुविधा होगी जिसमें टोकन वास्तव में प्रसारित होंगे। एचटीएमएल 5 ब्लॉकचैन गेमिंग एलायंस बहु-स्वीकृत अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी कंपनियों और गेमिंग मीडिया द्वारा प्रायोजित है। संगठन, जो दुनिया भर के ब्लॉकचेन डेवलपर्स के बीच संचार बढ़ाने, गेमिंग उद्योग में वास्तविक अनुप्रयोग लैंडिंग परिदृश्यों की खोज करने, परियोजनाओं के साथ उत्कृष्ट ब्लॉकचेन उद्यमों के विकास और एकीकरण की सुविधा के लिए प्रतिबद्ध है, और ब्लॉकचैन अनुप्रयोगों के लिए एक जीत-जीत पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। । 

कार्टसी कैसे शामिल हो रही है

इस तरह के गठबंधनों के माध्यम से और हमारे आगामी टॉवर रक्षा डीएपी की रिहाई के माध्यम से, हम यह दिखाना चाहते हैं कि कारटेसी के साथ क्या किया जा सकता है ताकि नए डीएपी विकसित करने वाले सभी सदस्य लाभान्वित हो सकें। कार्टेसी ने ब्लॉकचेन (एथेरम के साथ शुरू) और पूर्ण के बीच के अंतर को पूरा किया। भागे हुए संचालन प्रणाली, न केवल संगणना की मापनीयता को बढ़ा रहे हैं बल्कि अनुभवी डी को भी अनुमति दे रहे हैं
ूपर्स अपने रोजमर्रा के सामान्य सॉफ्टवेयर स्टैक का उपयोग शुरू करने के लिए डीएपीएस की एक अधिक व्यापक सरणी बनाने के लिए। 

कार्टसी कैसे काम करता है

कारसेटी पूरी तरह से व्यावहारिक सिद्धांत पर आधारित है, जो सभी अनुप्रयोगों के भीतर हर गणना पर पूर्ण सहमति प्राप्त करने के लिए सच्ची मापनीयता प्राप्त करने के साथ बाधाओं पर है। इसलिए, यह एक परत 2 समाधान है जो कार्टेसी नोड्स में ऑफ-चेन लेने के लिए गहन संगणना को सक्षम बनाता है। ये नोड्स सामान्य, स्व-निहित लिनक्स सिस्टम हैं, जो एक नियतात्मक RISC-V आर्किटेक्चर पर चल रहे हैं। किसी भी ब्लॉकचेन से कॉन्ट्रैक्ट्स ऑफ-चेन कम्प्यूटेशंस को कार्टसी नोड द्वारा ऑफ-चेन डेटा पर करने का अनुरोध कर सकते हैं। 
क्योंकि संगणना ऑफ-चेन हो रही है, यह कारटेसी नोड्स को ब्लॉकचेन के मौजूदा प्रबंधन की तुलना में अधिक जटिल डीएपी को चलाने में सक्षम बनाता है। डेवलपर्स अनुरोध कर सकते हैं कि नोड ऑफ-चेन अभिकलन के परिणाम प्रस्तुत करते हैं, या दूसरों द्वारा प्रदान किए गए परिणामों को विवादित करते हैं। यदि किसी विशेष गणना पर कोई विवाद है, तो इसे आवश्यक रूप से मुख्य श्रृंखला के माध्यम से रखा जा सकता है। हालांकि, निर्विवाद लेनदेन ने ब्लॉकचेन नेटवर्क पर लगभग कोई भार नहीं डाला, जो कि स्केलेबिलिटी को बढ़ाता है। इसका मतलब है कि विकेन्द्रीकृत अनुप्रयोग समान गति से और समान भंडारण क्षमताओं के साथ अपने विकेंद्रीकृत समकक्षों के रूप में काम कर सकते हैं।

लिनक्स के साथ ब्लॉकचेन विकास स्केलिंग

ब्लॉकचेन और वास्तविक दुनिया के बीच एक पुल के रूप में लिनक्स का उपयोग करके, कारटेसी शुद्ध स्केलेबिलिटी की तुलना में तेजी से अधिक लाभ ला रहा है। जबकि वर्तमान में, dApp डेवलपर्स को नई प्रोग्रामिंग लैंग्वेज सीखनी पड़ती हैं, लिनक्स के साथ वे उन भाषाओं, टूल्स, लाइब्रेरी, सॉफ्टवेयर और सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं, जिन्हें वे पहले से जानते हैं। ज्यादातर प्रोग्रामर कुछ बिंदुओं पर लिनक्स पर आते हैं, जिसका अर्थ है कि कार्टसी ब्लॉकचेन डेवलपमेंट खोल रहा है। प्रोग्रामिंग प्रतिभा का एक विशाल, वैश्विक पूल। 
कंपनी डेवलपर्स द्वारा गोद लेने में तेजी लाने में मदद करने के लिए एक एसडीके लागू करेगी। इसके अलावा, लिनक्स दुनिया में सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले ऑपरेटिंग सिस्टम में से एक है। अपने डेस्कटॉप रूप में नहीं, जहां यह अभी भी विंडोज और मैकओएस से काफी पीछे है। हालांकि, एंड्रॉइड ने 2017 में सबसे अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में विंडोज को पीछे छोड़ दिया। अब, डेवलपर्स हर जगह एंड्रॉइड फोन के लिए जटिल डीएपी का निर्माण करने में सक्षम होंगे, ब्लॉकचैन के सभी लाभों को लगभग 2.5 बिलियन उपयोगकर्ताओं के वैश्विक दर्शकों के लिए ला रहे हैं। । 

खुल के सोचो

इस परियोजना की स्थापना ऑगस्टो टेइसीइरा ने की थी, जो अब मुख्य वैज्ञानिक अधिकारी हैं। Teixeira गेम थ्योरी के साथ-साथ संभाव्यता और ग्राफ सिद्धांत में एक विशेषज्ञ है। उन्हें उनके सहयोगी सर्गेई पोपोव द्वारा ब्लॉकचेन अंतरिक्ष में पेश किया गया था, जो आईओटीए के सह-संस्थापकों में से एक हैं और अब कार्टसी के सलाहकार के रूप में भी काम करते हैं।
Teixeira ने एक विकेंद्रीकृत डेटा विज्ञान और मशीन लर्निंग मार्केटप्लेस के रूप में परियोजना शुरू की। यह तय करने के बाद कि उन्हें एक नियतकालिक ऑफ-चेन कम्प्यूट इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत है, उन्होंने डिएगो नेहाब से सगाई कर ली। अब सीटीओ, नेहाब को दृश्य संगणना और व्यापक समानता में व्यापक विशेषज्ञता हासिल है।
2018 में दिशा बदलने के बाद, कंपनी ने स्केलेबल ब्लॉकचेन एप्लिकेशन के लिए कारटेसी के विकेंद्रीकृत लिनक्स इन्फ्रास्ट्रक्चर में निर्माण की दृष्टि निर्धारित की। श्वेत पत्र प्रकाशित करने के बाद से, टीम ने प्रजनन और प्रजनन की सत्यापन क्षमता के लिए काम करने वाले प्रोटोटाइप विकसित किए हैं। 
वर्ष के अंत से पहले, पहला डीएपी लॉन्च होगा। 2020 में, हम एसडीके और खनन लॉन्च को टेस्टनेट पर देखने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि स्केलेबिलिटी चुनौती एक महत्वपूर्ण है, शायद फ़ोकस अत्यधिक हो गया है, इसमें ब्लॉकचैन को अपनाने के लिए अन्य बाधाओं के लिए एक निन्दात्मक दृष्टिकोण बनाया गया है। 
ब्लॉकचैन के साथ एक डेवलपर पाइपलाइन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए, हमें और अधिक परियोजनाओं की आवश्यकता है जो इन बड़े-चित्र चुनौतियों को संबोधित कर रहे हैं। वास्तविक दुनिया के लिए एक पुल के रूप में लिनक्स का उपयोग करके, संभवतया ब्लॉकचैन-आधारित डीएपीएस के पास अब मुख्यधारा तक पहुंचने का एक वास्तविक अवसर है।

ब्लॉकचेन में कार्टसी मशीनें 

स्मरण करो कि कार्तीय विकेन्द्रीकृत अनुप्रयोगों के विकास का एक मंच है। कारटेसी डीएपी उन पार्टियों को सक्षम करता है जो ब्लॉकचेन में बाध्यकारी अनुबंध में प्रवेश करने के लिए एक-दूसरे पर भरोसा नहीं करते हैं जो ऑफ-चेन संगणना के परिणामों पर निर्भर करता है। इन पार्टियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए ऐलिस और बॉब के पात्रों का उपयोग करना सुविधाजनक है। 
ध्यान दें कि ऐलिस और बॉब भूमिकाएं हैं, न कि लोग। वे प्रतिस्पर्धात्मक सामूहिक हितों का भी प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। वास्तव में, दोनों भूमिकाएं कार्टेसी नोड्स द्वारा स्वचालित रूप से निभाई जाएंगी जो कि किसके हितों की रक्षा करती हैं ऑफ-चेन कंप्यूटर को नियंत्रित करती हैं जहां नोड चलता है। Cartesi DApps इसलिए ब्लॉकचेन में चल रहे स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स के सेट और एलिस और बॉब के नोड्स पर चल रहे ऑफ-चेन सॉफ्टवेयर के बीच एक सहयोग है। 
एक सामान्य नियम के रूप में, वही डीएपी डेवलपर स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स और डैप विशिष्ट ऑफ-चेन सॉफ्टवेयर के लिए जिम्मेदार है। डीएपी डेवलपर की भूमिका चार्ली द्वारा निभाई जाएगी। ऐलिस और बॉब चार्ली पर भरोसा करते हैं, अन्य बुद्धिमान वे अपने डीएपी के साथ संलग्न नहीं होंगे। चार्ली, हालांकि, न तो एलिस और न ही बॉब पर भरोसा करता है। स्वाभाविक रूप से, ऐलिस और बॉब एक ​​दूसरे पर भरोसा नहीं करते हैं। 

कैसे कार्ती दुनिया को बदलने में मदद कर सकता है

  • अनुसंधान
  • रसद और अनुकूलन
  • वित्त
  • सॉफ्टवेयर
  • जुआ 

टोकन सैल: SINCE 21 FEB

  • टिकर: ctsi 
  • टोकन प्रकार: अपने को मिटा दें 
  • कुल टोकन: 1,000,000,000 
  • टोकन बिक्री के लिए उपलब्ध: 30%

ROADMAP

टीम

सलाहकार

हमारा रेपो ओपन-सोर्स इंडेक्स


लेख के लेखक:

नामDarmanzds
Emailshandynoviansyah009@gmail.com
BITCOINTALK शख्सियतhttps://bitcointalk.org/index.php?action=profile;u=2715549
फेसबुकhttps://www.facebook.com/Darmans
ट्विटरhttps://twitter.com/ Darman
लिंक्डइनhttps://www.linkedin.com/in/ लिंगयाओ
यूट्यूबhttps://www.youtube.com/watch?v=QiV_MYkjPW0

-.

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

0 komentar:

Posting Komentar